Home » इंडिया » BJP released the first list of 17 candidates for Punjab polls and 29 candidates for polls in Goa
 

विधानसभा चुनाव 2017: बीजेपी ने पंजाब में 17 और गोवा के लिये 29 उम्मीदवारों का किया एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2017, 13:42 IST
(फाइल फोटो )

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची आज जारी कर दी है.

पार्टी ने पंजाब के 17 और गोवा के लिए 29 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति के सचिव जगत प्रकाश नड्डा ने एक संवाददाता सम्मेलन में ये सूची जारी की. उन्होंने बताया कि बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पंजाब और गोवा के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए बुधवार रात बैठक की. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली सहित समिति के अन्य सदस्य भी शामिल हुए थे.

इसके अलावा पार्टी ने अमृतसर लोकसभा सीट के उपचुनाव तथा उत्तर प्रदेश की तीन विधान परिषद सीटों के लिये भी उम्मीदवार घोषित कर दिया है. अमृतसर लोकसभा सीट पर राजेंद्र मोहन चीना पार्टी के उम्मीदवार होंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे से ये सीट खाली हुई थी. कैप्टन अमरिंदर कांग्रेस की तरफ से सीएम के उम्मीदवार हैं.

गौरतलब है कि पंजाब में बीजेपी आकली दल के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है और वो वहां पर पिछले 10 साल से सत्ता में है. पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से बीजेपी कुल 23 सीटों पर चुनाव लड़ती है. बाकी सीटें अकाली दल के खाते में हैं. मौजूदा वक्त में पंजाब में बीजेपी के पास 12 विधायक हैं.

गोवा की 40 सीटों में से 29 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है, जिसमें 18 वर्तमान विधायकों को मौका दिया गया है. गोवा में भी बीजेपी की ही सरकार है. पंजाब और गोवा दोनों राज्यों में नामांकन भरने की अंतिम तारीख 18 जनवरी को है, और चार फरवरी को वोटिंग है. इन राज्यों के चुनाव नतीजे 11 मार्च को आएंगे. 

First published: 12 January 2017, 13:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी