Home » इंडिया » BJP's IT Cell head Amit Malviya had put dates of Karnataka elections on social media before Election Commission
 

BJP आईटी हेड अमित मालवीय ने चुनाव आयोग से पहले बता दी कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2018, 12:11 IST

आज दोपहर 11 बजे मुख्य चुनाव आयुक्त कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर रहे थे. उन्होंने चुनाव की तारीखों का ऐलान किया भी नहीं था, इसके पहले ही बीजेपी के आईटी हेड अमित मालवीय ने चुनाव की तारीखें बता दी थी. जिसके बाद बवाल मच गया. 

अमित मालवीय ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर यह जानकारी दी. इसके बाद जब मामला संज्ञान में आया तो मुख्य चुनाव आयुक्त ओम प्रकाश रावत ने इस मामले पर कहा कि अमित मालवीय के मामले की जांच होगी. इसके अलावा चुनाव आयोग ने अमित मालवीय के ट्वीट को बड़ा मामला बताया.

अमित मालवीय ने ट्वीट किया था कि कर्नाटक विधानसभा का चुनाव 12 मई को होगा, वहीं नतीजे 18 मई को आएंगे. हालांकि जब मामला बढ़ा तो अमित मालवीय ने ट्वीट डिलीट कर दिया.

बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है. कर्नाटक की 225 सदस्यीय सीट के लिए 224 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा.चुनाव आयोग के अनुसार, कर्नाटक में 12 मई को वोट डाले जाएंगे और 15 मई को वोटों की गिनती होगी.

चुनाव आयोग के मुताबिक 17 अप्रैल से 24 अप्रैल तक नामांकन भरे जाएंगे. इसके बाद 25 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, वहीं 27 अप्रैल तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे. बाकी बची 1 सीट पर एंग्लो-इंडियन समुदाय के सदस्य को मनोनित किया जाता है.

वहीं कांग्रेस ने बीजेपी हेड अमित मालवीय के इस ट्वीट पर हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सुपर इलेक्शन कमीशन बन गई है. रणदीप सूरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, "भाजपा सुपर इलेक्शन कमीशन बन गई है. इन्होंने चुनाव आयोग से पहले कर्नाटक चुनाव की तारीख बता दी. चुनाव आयोग की विश्वसनीयता फिर सवालों के घेरे में है. क्या चुनाव आयोग अमित शाह को नोटिस जारी करेगा और अमित मालवीय पर एफआईआर दर्ज किया जाएगा." 

First published: 27 March 2018, 11:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी