Home » इंडिया » BJP Sambit Patra attacks Rahul Gandhi for his speech in hamburg Germany
 

'राहुल गांधी ने जर्मनी में की देश की बेइज्जती, नहीं किया जा सकता माफ'

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2018, 14:08 IST

Rahul Gandhi in Germany: राहुल गांधी ने जर्मनी में छात्रों से बात करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार जिस तरह शासन कर रही है, उससे देश में हिंसा और नफरत का माहौल बना हुआ है. इसे लेकर बीजेपी ने उन पर पलटवार किया है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी के भाषण को झूठ और फरेब बताया. 

संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी भारत को समझ ही नहीं पाए हैं. इसलिए उन्‍होंने ऐसा बयान देकर विदेश में भारत का मान घटाया है. संबित पात्रा ने गुरुवार को एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि राहुल के द्वारा सीरिया में ISIS को लेकर दिया गया उदाहरण डराने वाला है, वह एक तरह से कह रहे हैं कि अगर मोदी जी भारत को कोई विजन नहीं दिया तो कोई और (ISIS) विजन देगा. क्या सच में वो प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं?

 

इसके बाद उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आपके पिता राजीव गांधी जी ने ही कहा था कि 100 पैसा भेजने पर आम आदमी के पास केवल 15 पैसा ही पहुंचता है। बीच का 85 पैसा कांग्रेस के लोग ही तो खाते थे, आखिर उस वक्त सरकार में कौन था?

महिलाओं को लेकर राहुल द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को महिलाओं पर दिए बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. इस देश ने आपकी मां को इतना मान सम्मान दिया और आपने बाहर जाकर इसी देश की बेइज्जती कर दी. आपको होमवर्क करना चाहिए. देश में महिलाओं का पूरा सम्‍मान किया जाता है.

पढ़ें- पीएम मोदी कार में बैठते ही सबसे पहले करते हैं ये काम, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो

बता दें कि जर्मनी में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा था. बेरोजगारी, भीड़तंत्र, नोटबंदी, जीएसटी, और एक ही समुदाय पर हो रहे हमलों को लेकर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर करारा हमला किया था. उन्होंने कहा था कि देश में बढ़ती आराजकता का एक कारण बढ़ती हुई बेरोजगारी और जीएसटी को ख़राब तरीके से लागू करने की नीति भी है.

पढ़ें- राहुल गांधी- मैंने पीएम मोदी को गले लगाया क्योंकि मैं नफरत नहीं कर सकता

उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार के नोटबंदी जैसे फैसलों की वजह से जनता में बहुत गुस्सा है. कई लोगों के छोटे स्तर के व्यापार खत्म हो गए, जिसकी वजह से ही ये गुस्सा उपजा है और उसका नतीजा इस तरह की अराजकता के रूप में सामने आ रहा है.

First published: 23 August 2018, 14:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी