Home » इंडिया » bjp spokesperson drink polluted ganga-water in A tv live show
 

TV लाइव शो में BJP नेता गटक गए गंदा गंगा जल, बोले- ये इटालियन लोग...

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2019, 11:10 IST

हिन्दू धर्म में गंगाजल को अमृत माना गया है. देश ही नहीं बल्कि विदेशों में गंगाजल की गुणवत्ता का गुणगान गाया जाता है. गंगा जल की शुद्धता को लेकर कई दावे किए जाते हैं. लेकिन गंगा नदी के हालात काफी खराब हो गए हैं, इसलिए इसकी सफाई के लिए केंद्र सरकार ने नमामि गंगे अभियोजना चलाई है, ताकि गंगा नदी के पानी को साफ किया जा सके.

गंगा सफाई को लेकर सरकार का कहना है कि मार्च 2020 तक गंगा नदी पूरी तरह से साफ हो जाएगी. गंगा की सफाई को लेकर जब एक टीवी शो में एक एंकर द्वारा सवाल उठाया गया, तो एक बीजेपी नेता ने शो के दौरान गंदा गंगाजल का पानी पी लिया. 

इस टीवी शो के दौरान BJP प्रवक्ता अशोक पांडे के सामने गंगा के गंदे पानी से भरी एक बोतल लाई गई,  जिसको देखते ही उन्होंने इसे 'हर-हर महादेव' का नारा लगाते हुए पी लिया.

दरअसल, गंगा की स्वच्छता को लेकर बनारस के अस्सी घाट पर टीवी9 भारतवर्ष का लाइव शो चल रहा था. इस शो में एंकर ने जब गंगा की स्वच्छता पक बीजेपी प्रवक्ता से सवाल किए, तो उस दौरान एक शख्स वहां गंगाजल से भरी पानी की बोतल लेकर आ गया. बोतल को देखते ही बीजेपी प्रवक्ता ने बोतल में भरे पानी को ‘हर-हर महादेव’ बोलते हुए तुरंत पी लिया.

गंगाजल पीने पर भी नेता नहीं रूके. उन्होंने जल पीते ही कहा, "यह इटालियन लोग गंगा के महत्व को नहीं समझते." ये बोलते हुए उन्होने कई बार ‘गंगा मैया जय’ के नारे लगाए.  बता दें कि एंकर ने उन्हें गंगाजल पीने से रोका भी, लेकिन वे नहीं माने.

एंकर ने शो के दौरान कहा कि हम नहीं चाहते की आप बीमार पड़े. इस बात पर बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि मेरी तबियत खराब नहीं होगी क्योंकि मां गंगा का जल अमृत है.

चुनाव के बाद गाड़ी चलाने वालों को लग सकता है झटका, महंगे हो जाएंगे पेट्रोल-डीजल

First published: 25 April 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी