Home » इंडिया » BJP stalwart Atal Bihari Vajpayee dies at 93, PM Narendra Modi calls it 'end of an era
 

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर PM मोदी का ट्वीट, 'उनका जाना, एक युग का अंत है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 18:07 IST
(file photo )

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 93 साल की उम्र में निधन हो गया है. एम्स अस्पताल में गुरुवार की शाम एम्स अस्पताल के डॉक्टरों की तरफ से वाजपेयी की मौत का ऐलान किया गया. शाम 5:05 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली. वाजपेयी की पिछले 36 घंटे से हालत बेहद नाजुक बताई जा रही थी. जिसके बाद उनको लाइफ सपोर्ट पर रखा गया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं, लेकिन भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है. हम सभी के श्रद्धेय अटल जी हमारे बीच नहीं रहे.  पीएम मोदी ने एक साथ दो ट्वीट किए हैं. जिसमें उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की जानकारी दी है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं, लेकिन भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है. हम सभी के श्रद्धेय अटल जी हमारे बीच नहीं रहे. अपने जीवन का प्रत्येक पल उन्होंने राष्ट्र को समर्पित कर दिया था. उनका जाना, एक युग का अंत है.

इसके बाद पीएम मोदी ने दूसरा ट्वीट कर लिखा, लेकिन वो हमें कहकर गए हैं-

“मौत की उमर क्या है? दो पल भी नहीं,
ज़िन्दगी सिलसिला, आज कल की नहीं
मैं जी भर जिया, मैं मन से मरूं,
लौटकर आऊँगा, कूच से क्यों डरूं?”

इसके बाद उन्होंने तीसरा ट्वीट कर लिखा, अटल जी आज हमारे बीच में नहीं रहे, लेकिन उनकी प्रेरणा, उनका मार्गदर्शन, हर भारतीय को, हर भाजपा कार्यकर्ता को हमेशा मिलता रहेगा. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और उनके हर स्नेही को ये दुःख सहन करने की शक्ति दे। ओम शांति !

आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी 11 जून से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे. उनकी तबीयत खराब चल रही थी. पिछले 36 घंटे में उनकी तबीयत बहुत नाजुक बनी हुई थी. उनकी सेहत में किसी तरह का सुधार नहीं देखा जा रहा था. अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए एम्स में कल से नेताओं का तांता लगा हुआ था. पीएम मोदी 15 अगस्त को लाल किले पर झंडा फहराने के बाद शाम को  वाजपेयी का हाल जानने के लिए एम्स पहुंचे थे. इसके बाद गुरुवार की सुबह भी वो दो बार एम्स जाकर हाल जानने के लिए पहुंचे. 

ये भी पढ़ें-  अटल बिहारी वाजपेयी का 93 साल की उम्र में निधन, पूर्व PM राजनीति के थे 'अजातशत्रु'

First published: 16 August 2018, 17:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी