Home » इंडिया » BJP stand with PDP : Ram madhav
 

भाजपा पीडीपी के साथ अपने गठबंधन पर कायम : राम माधव

आशीष कुमार पाण्डेय | Updated on: 11 January 2016, 18:46 IST
QUICK PILL
  • जम्मू कश्मीर के भाजपा प्रभारी और पार्टी के महासचिव राम माधव ने कहा है कि वह पीडीपी के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाना चाहते हैं.
  • राम माधव ने कहा कि पीडीपी राज्य विधानसभा में अपने नेता को तय करे. उसके बाद हम सभी मिलकर सरकार का रुपरेखा तय करेंगे.

सात जनवरी को जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद राज्य की सियासी गतिविधियों में रोज तरह-तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं. संवैधानिक नियमों के मुताबिक इस समय जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है.

राज्य में भाजपा-पीडीपी गठबंधन पर राज्य के प्रभारी और भाजपा महासचिव राम माधव ने अपने ताजा बयान में कहा कि भाजपा पीडीपी के साथ अपने गठबंधन पर कायम है. जैसे आठ महीने पहले राज्य में हमारी गठबंधन ने सरकार की कमान संभाली थी.

हम चाहते हैं उसी तरह गठबंधन की सरकार चले. लेकिन इसके लिए पीडीपी को पहल करने की आवश्यकता है. पीडीपी राज्य विधानसभा में अपने नेता को तय कर ले. उसके बाद हम सभी मिलकर सरकार की रुपरेखा तय करेंगे.

इस मामले में सुब्रमण्यम स्वामी ने बयान देकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया था कि मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद यह आवश्यक नहीं है कि महबूबा मुफ्ती ही राज्य की मुख्यमंत्री बनें.

इस मामले में सभी लोगों को बैठ कर चर्चा करनी चाहिए. उधर राज्य के उपमुख्यमंत्री रहे निर्मल सिंह ने कहा है कि महबूबा मुफ्ती ने अब तक गठबंधन के मामले में कोई शर्त नहीं रखी है.

कुछ लोग इस तरह की अफवाहों को हवा देकर हमारे गठबंधन को अस्थिर करना चाहते हैं. प्रदेश भाजपा पीडीपी के साथ बराबरी के स्तर पर सरकार बनाना चाहती है और इसमें कुछ गलत भी नहीं है.

रविवार 10 जनवरी को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के महबूबा मुफ्ती से मुलाकात को लेकर सियासी हलके में तमाम तरह के कयास लगाये जा रहे थे.

First published: 11 January 2016, 18:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी