Home » इंडिया » BJP suspended Uttarakhand MLA Kunwar Pranav Singh Champion for dance with guns in hands
 

बीजेपी ने 'तमंचे पर डिस्को' करने वाले MLA चैम्पियन को पार्टी से किया निलंबित, जानिए पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2019, 9:11 IST

तमंचे पर डिस्को करने उत्तराखंड के विधायक चैम्पियन को बीजेपी ने पार्टी से निलंबित कर दिया. उत्तराखंड से बीजेपी के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन का रिवॉल्वर लेकर डांस करते हुए एक वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है. बीजेपी ने चैम्पियन को स्थायी तौर पर निलंबित कर दिया. इससे पहले भी पार्टी ने उन्हें तीन महीने के लिए अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित किया था, लेकिन अब चैम्पियन ने एक बार फिर से नए विवाद को जन्म दे दिया.

चैम्पियन का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ. जिसमें वह चार रिवाल्वर हाथों में लेकर डांस करते नजर आए. ये वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी के लिए असहज स्थिति पैदा हो गई. उसके बाद बाद पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया.

खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन उस वीडियो में बॉलीवुड के गाने पर नाचते रिवॉल्वर के साथ डांस करते दिख रहे थे. साथ ही उनके कंधे पर कार्बाइन लटकी नजर आ रही थी. यही नहीं वीडियो में वह गिलास से शराब पीते दिख रहे हैं साथ ही उनके समर्थक उनके लिए तालियां बजाते नजर आ रहे थे.

बता दें कि बीजेपी ने पिछले महीने अनुशासनहीनता के आरोप में चैम्पियन को तीन महीने के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया था. पार्टी के उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने कहा कि बीजेपी अपने सिद्धांतों से कभी भी समझौता नहीं करती. जाजू ने कहा, ‘‘चैम्पियन ने जो व्यवहार किया वह एक जनप्रतिनिधि का नहीं होता है. बीजेपी इसे सहन नहीं करेगी. विधायक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.’’ पार्टी ने उनके खिलाफ नई दिल्ली के उत्तराखंड निवास में एक पत्रकार को धमकाने और अनुशासनहीनता के आरोपों की प्राथमिक जांच शुरू की थी.

बीजेपी विधायक चैम्पियन का विवादों से गहरा नाता रहा है. इससे पहले भी वह बीजेपी के झबरेड़ा से विधायक देशराज कर्णवाल के साथ वाकयुद्ध और उन्हें कुश्ती लड़ने की चुनौती देने को लेकर सुर्खियों में रहे थे. चैम्पियन ने 2016 में ही कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था. चैम्पियन उन कांग्रेस विधायकों में शामिल थे जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ बगावत की थी.

कांग्रेस को कर्नाटक के बाद गोवा में भी लगा करारा झटका, 15 में से 10 विधायक बीजेपी में शामिल

First published: 11 July 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी