Home » इंडिया » BJP suspends MLA Kuldeep Singh Senger from the Party, three police cops also suspended
 

उन्नाव रेप केस: BJP ने आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को पार्टी से निकाला, तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2019, 12:50 IST

उन्नाव रेप केस में सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप की वजह से बीजेपी को अपने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर कार्रवाई करनी पड़ी. बीजेपी ने मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह को पार्टी से निकाल दिया है. इसके अलावा दो महिला पुलिसकर्मियों सहित तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. ये पुलिसकर्मी पीड़ित की सुरक्षा में तैनात थे.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच ने सीबीआई से इस मामले में अब तक हुई जांच की स्टेटस रिपोर्ट पेश करने को कहा था. जिसके बाद सीबीआई की ज्वाइंट डायरेक्टर सुप्रीम कोर्ट में पेश हुईं. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से कई सवाल पूछे.

 

कोर्ट ने सीबीआई से मामले की जांच सात दिनों में करने के आदेश दिए हैं. इसके अलावा पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट आज दोपहर दो बजे तक पेश करनी की बात कही है. कोर्ट ने कहा है कि अगर पॉसिबल हो तो पीड़िता को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया जाए.

BJP के चार बार के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उच्च न्यायालय के आदेश पर पिछले साल गिरफ्तार किया गया था. पीड़िता के परिवार ने आरोप लगाया था कि 16 महीनों में अधिकारियों को 36 पत्र लिखे थे. एक पत्र मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को भी लिखा था.

CJI रंजन गोगोई ने कल अदालत में नाखुशी दिखाई थी और कहा था कि 12 जुलाई का लिखा पत्र उनके सामने नहीं लाया गया. चीफ जस्टिस गोगोई ने कहा था, "हम सभी मामलों को सीबीआई के एक जिम्मेदार अधिकारी के साथ बातचीत करने के बाद ही ट्रांसफर करेंगे."

उन्नाव रेप केस के सभी मामलों की सुनवाई दिल्ली ट्रांसफर, SC ने CBI से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

कांग्रेस को झटका देकर पत्नी संग BJP में शामिल हुए दिग्गज नेता संजय सिंह

First published: 1 August 2019, 12:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी