Home » इंडिया » BJP talent hunt to pick younger TV warriors for TV debate
 

2019 लोकसभा चुनाव से पहले युवा 'टीवी वारियर्स' की भर्ती कर रही है BJP

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2018, 12:48 IST

देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं. इसमें अब एक साल का भी समय नहीं बचा है. इससे पहले सारी पार्टियां हर तरह की जोर-आजमाइश कर लेना चाहती हैं. इसी क्रम में भाजपा पीएम मोदी के वैचारिक और राजनीतिक संदेश को लोगों तक पहुंचाने के लिए युवा और ऊर्जावान चेहरों की तलाश कर रहा है. भाजपा एक टैलेेंट हंट के जरिए टीवी चैनलों में विपक्षी पार्टियों के प्रवक्ताओं को करारा जवाब देने के लिए युवा टीवी वारियर्स की तलाश कर रही है.

बता दें कि पहले भी भाजपा ने इस तरह के कार्यक्रमों के जरिये प्रवक्ताओं की भर्ती की है. पिछले साल भी भुवनेश्वर की राष्ट्रीय कार्यकारी बैठक के बाद पार्टी ने ऐसे ही एक कार्यक्रम के जरिए प्रवक्ताओं की भर्ती की थी. लेकिन इस बार भाजपा अपने युवा प्रवक्ताओं को लेकर काफी सीरियस है. क्योंकि कुछ महीनों में ही देश में लोकसभा चुनाव हैं. उससे पहले कई राज्यों के विधानसभा चुनाव भी हैं.

पढ़ें- स्विस बैंक में इन छह भारतीय निष्क्रिय खाताधारकों के हैं 300 करोड़, नहीं आ रहा है कोई सामने

बता दें कि ये टीवी वारियर्स भाजपा के सीनियर भगवा नेताओं द्वारा ट्रेंड किए जाएंगे. उन्हें बताया जाएगा कि ब्रांड मोदी को कैसे प्रमोट करना है और विपक्ष के झूठ और प्रोपेगेंडा को फैक्ट और फिगर से कैसे परास्त करना है. पार्टी के सीनियर लीडरशिप ने हर राज्य में 10 ऐसे युवा लोगों की भर्ती करने की बात कही है. इसके बाद इनमें से उन्हें शार्टलिस्ट किया जाएगा जिन्हें बीजेपी और मोदी सरकार के विकास कार्यक्रमों की जानकारी हो.

पढ़ें- 2019 चुनाव से पहले बंगाल का मन टटोलेंगे PM मोदी, दीदी के गढ़ में आज किसान रैली

पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि पार्टी प्रवक्ता के तौर पर भाजपा युवा चेहरों को नई पीढ़ी के सामने लाना चाहती है. इसके लिए पार्टी ऐसे युवाओं की तलाश कर रही है जो पार्टी की नीतियों को बेहतर तरीके से लोगों तक पहुंचाने और बहस करने के अलावा स्वच्छ पृष्ठभूमि वाला हो. इसके साथ ही वे सार्वजनिक मुद्दों पर रिसर्च करने में सक्षम भी हों.

First published: 16 July 2018, 12:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी