Home » इंडिया » BJP veteran leader Lal Krishna Advani may contest on Lok Sabha Election 2019
 

लालकृष्ण आडवाणी का बेटी के लिए अपनी सीट छोड़ने से इनकार, लड़ेंगे 2019 लोकसभा चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2019, 14:35 IST

91 साल के हो चुके लालकृष्ण आडवाणी अपने संसदीय क्षेत्र गांधीनगर से अपनी बेटी को उतारने के खिलाफ हैं इसलिए वह खुद 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुके हैं. इसके अलावा बीजेपी अपने दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी (84), शांता कुमार (85), कलराज मिश्र (77) और भगत सिंह कोश्यारी (77) को भी चुनाव मैदान में उतारना चाह रही है.

दरअसल, लालकृष्ण आडवाणी चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे तब पार्टी ने उनकी जगह उनकी बेटी को गांधीनगर से चुनाव लड़वाने की बात कही थी. आडवाणी परिवारवाद के खिलाफ अपनी बेटी को गांधीनगर से लड़ने नहीं देना चाहते, इसके बाद उन्होंने खुद चुनाव लड़ने की हामी भर दी है.

बता दें कि आडवाणी वर्तमान समय में सबसे उम्रदराज लोकसभा सदस्य हैं. वह साल 1991 से गांधीनगर सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके चुनावी सारथी रहे हैं और उनकी सीट पर जाकर चुनाव प्रचार करते आए हैं. 

इसके अलावा पार्टी की तरफ से आडवाणी के बाद मुरली मनोहर जोशी को भी चुनाव लड़ने की अनुमति मिल गई है. दिग्गजों के चुनाव लड़ने पर फाइनल मुहर फिलहाल पार्टी के सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक में लगेगी. यह बैठक मार्च के पहले सप्ताह में लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद संभव है.

First published: 15 February 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी