Home » इंडिया » BJP will form govt in Maharashtra in next 2-3 months for which it has made preparations- Union minister Raosaheb Danve
 

केंद्रीय मंत्री का दावा- महाराष्ट्र में बीजेपी अगले 2-3 महीने में बना लेगी सरकार, पार्टी ने कर ली है पूरी तैयारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2020, 23:10 IST

बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री राव साहब दानवे ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि महाराष्ट्र में अगले दो तीन महीनों में बीजेपी की सरकार आ जाएगी. राव साबह दानवे ने दावा किया कि महाअघाड़ी सरकार गिर जाएगी.

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय मंत्री राव साहब दानवे ने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी अगले दो-तीन महीनों में सत्ता में आएगी. इसके लिए भारतीय जनता पार्टी ने तैयारी पूरी कर ली है.


बता दें, ऐसा पहली बार हुआ है जब बीजेपी के किसी बड़े नेता ने खुलकर यह बात कही हो कि वो बीजेपी राज्य में सरकार बनाएगी. इससे पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस कह चुके हैं पार्टी राज्य में सरकार बनाने के लिए कोई जोड़ तोड़ नहीं करेगी और इसमें उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है. फडनवीस ने दावा किया था कि पार्टी को सही समय का इंतजार है और राज्य की जनता भी इस सरकार से परेशान हो चुकी है.

 

महाराष्ट्र में बीते साल जब विधानसभा के चुनाव हुए थे, तब बीजेपी और शिवसेना ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. दोनों को बहुमत भी मिल गया था, लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों पार्टियों की आपस में बनी नहीं जिसके बाद शिवसेना ने बीजेपी का साथ छोड़ने का फैसला लिया और पार्टी ने एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाई. शिवसेना ने उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने की शर्त पर ही उनके साथ सरकार बनाई थी.

ऐसा पहली बार भी नहीं है जब इस बात की अटकलें सामनें आई हो जिसमें दावा किया गया हो कि राज्य में बीजेपी सरकार बनाने की कोशिश कर सकती है. क्योंकि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने महाअघाड़ी की सरकार बनने से पहले अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बनाई थी. लेकिन वो अपना बहुमत साबित नहीं कर पाए थे और बाद में अजित पवार एनसीपी के साथ वापस चले गए थे. माना गया था कि इसके पीछे शरद पवार का दिमाग था.

BJP नेता देवेंद्र फडणवीस का बयान- एक दिन कराची भी हिंदुस्तान में होगा

First published: 23 November 2020, 23:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी