Home » इंडिया » BJP will welcome Scindia in MP, will fill nomination for Rajya Sabha
 

एमपी में भाजपा सिंधिया का करेगी जोरदार स्वागत, भरेंगे राज्यसभा के लिए नामांकन

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2020, 10:09 IST

कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी ने राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. सिंधिया आज भोपाल में राज्य भाजपा इकाई द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. इस मौके पर सिंधिया के स्वागत की जोरदार तैयारियां की गई हैं. भाजपा में शामिल होने के बाद यह उनकी पहली एमपी यात्रा है. मध्य प्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होना है.

नामांकन पत्र भरने की अंतिम तारीख 13 मार्च है. यह पहला मौका है जब सिंधिया राज्यसभा के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर रहे हैं. वह मई 2019 तक लगातार चार बार लोकसभा सदस्य रहने के बाद अपना चुनाव हार गए थे. एक रिपोर्ट के अनुसार पार्टी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर के अनुसार भाजपा की मध्यप्रदेश इकाई ने सिंधिया का गर्मजोशी से स्वागत करने की तैयारी की है.

 

सिंधिया गुरुवार को शाम 4 बजे भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर उतरेंगे, जहां से वह मध्य प्रदेश के सभी प्रमुख पार्टी नेताओं के साथ रैली में भाजपा मुख्यालय जाएंगे. यह रैली लगभग 13 किलोमीटर तक की जाएगी. सिंधिया शुक्रवार दोपहर को फिर से राज्य भाजपा मुख्यालय का दौरा करेंगे, जिसके बाद वह भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ राज्य विधानसभा में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.


 मध्य प्रदेश के बाद महाराष्ट्र में बढ़ा कांग्रेस का डर, संजय निरुपम ने दिया बड़ा बयान

बीजेपी में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य ने कहा ''मैं पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का धन्यवाद करता हूं कि जिन्होंने मुझे पार्टी में स्थान दिया''. उन्होंने कहा ''मेरे जीवन में दो तारीखें बहुत महत्वपूर्ण रहीं, एक 30 सितंबर 2001 जब मैंने अपने पूज्य पिताजी को खोया. दूसरा दिन 10 मार्च, 2020, जो उनकी 75वीं वर्षगांठ थी जहां जीवन में एक नई परिकल्पना, एक नए मोड़ का सामना करके एक निर्णय मैंने लिया''. 

First published: 12 March 2020, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी