Home » इंडिया » BJP worker writes a book Aaj ke Shivaji Narendra Modi, Political furore in Maharashtra
 

BJP कार्यकर्ता ने किताब में PM मोदी को बताया आज का शिवाजी, मच गया सियासी घमासान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2020, 9:18 IST

Aaj ke Shivaji Narendra Modi: महाराष्ट्र के एक बीजेपी कार्यकर्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मराठा सम्राट छत्रपति शिवाजी से तुलना करते हुए एक किताब लिखी है. इस किताब के सामने आने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में तूफान मच गया है. भाजपा कार्यकर्ता की लिखी किताब का नाम है 'आज के शिवाजी : नरेंद्र मोदी'.

इस किताब को महाराष्ट्र कांग्रेस ने महान मराठा सम्राट शिवाजी की अवमानना करार दिया. इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी ने आज राज्यव्यापी आंदोलन करने की घोषणा की है. शिवसेना भी इस किताब से बिफर गई है. किताब की आलोचना करते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज महाराष्ट्र के पूजनीय व्यक्तित्व हैं. उनकी तुलना किसी से नहीं की जा सकती.

हालांकि बीजेपी ने इस किताब से किनारा कर लिया है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा कि उनकी पार्टी का इस विवादित किताब से कोई भी लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा कि किताब लिखने वाले लेखक और भाजपा कार्यकर्ता जय भगवान गोयल ने भी बवाल मचने के बाद माफी मांगी है और किताब वापस ले ली है. 

जावड़ेकर ने लिखा कि शिवाजी महाराज एक महान शासक और प्रतापी राजा थे, उन्होंने लोगों के कल्याण के लिए अथक परिश्रम किया. वह सदियों बाद भी एक प्रेरणा हैं. हम उनको अतुलनीय मानते हैं.

राज्य कांग्रेस अध्यक्ष तथा राज्य सरकार में राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने इस किताब को लेकर कहा कि पहले भी अजय कुमार बिष्ट और विजय गोयल जैसे कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ऐसा प्रयास कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वार्थपूर्ण राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने CAA-एनआरसी के साथ देश को विभाजित किया है.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में नोटबंदी कर देश की जनता को परेशान किया गया. देश को निरंकुश तरीके से शासित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की तुलना महान छत्रपति शिवाजी महाराज के साथ कभी भी नहीं हो सकती. छत्रपति शिवाजी महाराज ने सभी धर्मों के लोगों को 'स्वराज्य' का मार्ग प्रशस्त करने के लिए एकजुट किया. थोराट ने कहा कि मोदी महान मराठा सम्राट के 'पैर के नाखून' बराबर भी नहीं है.

DTH TV Recharge : अब 130 रुपये 100 की जगह देखिये 200 चैनल, ट्राई चेयरमैन ने ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP को जीत दिलाने के लिए सुबह 3 बजे तक बैठक करते रहे अमित शाह

First published: 14 January 2020, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी