Home » इंडिया » BJP workers beating Swami Agnivesh in Jharkhand video
 

झारखंड: BJP कार्यकर्ताओं ने स्वामी अग्निवेश की जमकर की पिटाई, फाड़े कपड़े

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 15:56 IST

झारखंड में भाजपा कार्यकर्ताओं पर समाजसेवी स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट का आरोप लगा है. आरोप है कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उनके कपड़े भी फाड़ दिया. दरअसल, स्वामी अग्निवेश मंगलवार को झारखंड के पाकुड़ जिले के लिट्टीपाड़ा में 195वें दामिन महोत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

आरोप है कि इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन पर आदिवासियों को भड़काने की बात कहकर टूट पड़े. पहले वह वापस जाओ के नारे लगा रहे थे. फिर थोड़ी देर में हाथापाई की नौबत आ गई. इस वजह से उन्हें महोत्सव में जाने से रोक दिया गया. जिसके बाद वह पाकुड़ के मुस्कान होटल वापस लौट आए.

पढ़ें- PM मोदी की रैली में जाने से रोका तो बीजेपी समर्थकों ने पुलिसवाले को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विरोध प्रदर्शन और काला झंड़ा दिखाने से शुरू हुआ मामला धक्का-मुक्की से लेकर लात जूतों तक पहुंच गया. स्वामी अग्निवेश को धकेल कर नीचे गिरा दिया. उनका कपड़ा फाड़ दिया गया पगड़ी खोल दी गयी. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश के खिलाफ नारा लगा रहे थे. वह जय श्री राम, अग्निवेश भारत छोड़ो, अग्निवेश पाकुड़ में नहीं रहेगा जैसे नारे लगाते रहे.

स्वामी अग्निवेश पर यह आरोप भी लगाया गया कि वह ईसाई मिशनरी के इशारे पर आदिवासियों को भड़काने आए हैं. साथ ही कार्यकर्ताओं ने विरोध करते हुए यह भी कहा कि अग्निवेश ईसाई मिशनरी व पाकिस्तान के इशारे पर काम कर रहे हैं.

पढ़ें- Forbes की लिस्ट में सबसे महंगे एक्टर सलमान और अक्षय, शाहरुख का नाम गायब

वहीं, पुलिस ने मामले में दो दर्जन से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है. इस घटना के बाबत पाकुड़ एसपी शैलेंद्र वर्णवाल ने कहा कि जिन लोगों ने स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट की है उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. पुलिस का कहना था कि स्वामी अग्निवेश के पाकुड़ दौरे के कार्यक्रमों की पूरी जानकारी पुलिस के पास नहीं थी. 

First published: 17 July 2018, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी