Home » इंडिया » BJP working president JP Nadda says Indian culture is incomplete without Tamil Nadu
 

'मिशन साउथ' के तहत तमिलनाडु पहुंचे जेपी नड्डा, दिग्गज एक्ट्रेस BJP में हुईं शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2019, 9:55 IST

लोकसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर 'मिशन साउथ' के तहत काम शुरू कर दिया है. इसके तहत बीजेपी ने अब फिर से तमिलनाडु में अपनी गतिविधियां बढ़ानी शुरू कर दी हैं. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा एक दिन के दौरे पर शनिवार को तमिलनाडु पहुंचे.

जेपी नड्डा की मौजूदगी में तमिल फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री नमिता बीजेपी में शामिल हुईं. नमिता जगन मोहिनी, नमिता बिल्ला आदि फिल्मों में काम कर चुकी हैं. जेपी नड्डा ने तमिलनाडु के 16 जिलों में पार्टी कार्यालय की आधारशिला रखी.

नड्डा ने राज्य कोर कमेटी और प्रदेशस्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, "तमिलनाडु का भाग्य बदलने का आप लोगों ने फैसला कर लिया है. भाजपा यहां आने वाले समय में सबसे मजबूत राजनीतिक दल बनकर उभरेगी."

नड्डा ने भारी जनसैलाब देखकर कहा कि लोगों के जीवन में बदलाव लाने में भाजपा सफल होगी. तमिल कवि तिरुवल्लुवर को याद कर नड्डा ने उन्हें महान प्रेरणास्रोत बताया. उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति तमिल संस्कृति के बगैर अधूरी है."

नड्डा ने बताया कि यूपीए के शासनकाल में 13वें वित्त आयोग में तमिलनाडु को मात्र 94 करोड़ रुपये मिले थे, वहीं नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद 14वें वित्त आयोग के तहत तमिलनाडु को 5.5 लाख करोड़ रुपये दिए गए.

उन्होंने बताया कि जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी तो देश में सिर्फ एक एम्स दिल्ली में था. अटल जी ने छह एम्स शुरू कराए. वहीं मोदी सरकार आने के बाद 22 एम्स शुरू हुए हैं, इसमें से एक एम्स मदुरै में है. इस एम्स का निर्माण 12 सौ करोड़ रुपये की लागत से हो रहा है.

उद्धव ठाकरे ने ली महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ, BJP नेता ने 'गोडसे भक्त' बताकर दी बधाई

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी को भेजा न्योता, जानिए PM मोदी को बुलाया या नहीं

First published: 1 December 2019, 9:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी