Home » इंडिया » BJP youth leader manish chandela confesses to burn rohingya refugee camp in delhi
 

दिल्ली: BJP नेता ने जलाया था रोहिंग्या मुसलमानों का घर, अारोपी ने ट्विटर पर किया कबूलनामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2018, 10:46 IST
(facebook)

दक्षिणी दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके में 14 और 15 अप्रैल की रात रोहिंग्या मुसलमानों के रिफ्यूजी कैंप में आग लगने से उनके ठिकाने नष्ट हो गए थे. इस आगजनी में दो सौ से अधिक झुग्गियां नष्ट हो गई थीं. जिसके कारण रोहिंग्या मुस्लिमों के पहचान पत्र, यूनाइटेड नेशन से जारी विशेष वीजा आदि कागजात जलकर नष्ट हो गए थे. अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है.

दरअसल एक बीजेपी लीडर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कबूला है कि उसने ही रोहिंग्या कैंपों को आग के हवाले किया है. बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्य मनीश चंदेला ने ट्विटर पर सार्वजनिक रूप से रोहिंग्या झुग्गियों को जलाने की बात स्वीकार की है. जिसके बाद उसके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.

 

twitter

मुस्लिम संगठनों से जुड़े लोगों और पदाधिकारियों ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को पत्र लिखकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. मुस्लिम संगठन के अध्यक्ष नवैद हामिद ने कहा कि आरोपी ने सोशल मीडिया पर खुलेआम अपराध स्वीकार कर दिल्ली पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों को खुली चुनौती दी है.

 

नवैद ने कहा कि हम आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत केस और आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी चाहते है. मुस्लिमों से जुड़े संयुक्त संगठन ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिस मुशवरत ने अपने पत्र में लिखा है, "यह आपके संज्ञान में लाना है कि बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्य मनीश चंदेला ने ट्विटर पर सार्वजनिक रूप से रोहिंग्या झुग्गियों को जलाने की बात स्वीकार की है."

पढ़ें- कठुआ गैंगरेप: दिल्ली फॉरेंसिक रिपोर्ट से हुआ ये बड़ा खुलासा

संगठन ने बीजेपी यूथ लीडर के संबंधित ट्विटर के स्क्रीनशॉट भी प्रार्थनापत्र के साथ संलग्न कर कार्रवाई की मांग की. बता दें कि रोहिंग्या म्यांमार के मुस्लिम हैं, जो वहां के रखाईन प्रांत में बौद्धों के साथ टकराव के बाद से भागने को मजबूर हुए हैं. बाग्लादेश और भारत में प्रभावित रोहिंग्या बतौर शरणार्थी रह रहे हैं.

First published: 20 April 2018, 10:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी