Home » इंडिया » Black Buck Poaching case: Twiteer war after Salman Khan's acquittal
 

'काले हिरणों ने अपने आप को मारा था, सलमान ने नहीं!'

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2016, 13:27 IST
(ट्विटर)

अभिनेता सलमान खान को 18 साल बाद काला हिरण और चिंकारा शिकार मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने बरी कर दिया है. सलमान को निचली अदालत से पांच और एक साल की सजा मिली थी.

राजस्थान हाईकोर्ट ने इस मामले में राज्य सरकार की अर्जियों को खारिज कर दिया. इस बीच सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर सलमान के समर्थन के साथ ही विरोध में भी लोगों ने विचार व्यक्त किए हैं. ट्विटर पर कई दिलचस्प प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं.

टीनू अब्राहम ने लिखा, "काले हिरणों ने अपने आप को मारा था. इससे पता चलता है कि पैसे और प्रभाव की बदौलत कैसे कोई छूट जाता है. यह मायने नहीं रखता कि उसने क्या किया था."

पढ़ें: हाई कोर्ट: काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान निर्दोष

ट्विटर पर एक और ट्वीट में ग्रेट ग्रैंड बाजीराव नाम से लिखा गया, "पोकेमॉन को भी अब सलमान खान के वकील की सेवाएं लेनी चाहिए अगर वो मुश्किल में पड़ते हैं."

वहीं नीता लाल ने लिखा, "क्लीन चिट! शायद काले हिरणों ने खुद को गोली मार ली!"

जाने-माने फिल्मकार रामगोपाल वर्मा ने ट्विटर पर लिखा, "केवल सेलेब्रिटी के मामलों से हमें पता चलता है कि हमारी न्यायिक व्यवस्था कितना धीमे काम करती है. यह भयानक है कि अदालत को यह फैसला करने में 20 साल लग गए कि सलमान दोषी नहीं हैं."

वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट करते हुए लिखा, "सोमवार सुबह की ब्रेकिंग न्यूज़: काले हिरण को किसी ने नहीं मारा."

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने कहा, "काला हिरण केस में हाईकोर्ट द्वारा सलमान खान को बरी किया जाना हमारी न्याय व्यवस्था की कमजोर हालत को दिखाता है. साथ ही इससे प्रभावशाली लोगों को सजा दिलाने में कठिनाई का भी पता चलता है."

एक और ट्वीट में लिखा गया, "मरने से पहले काले हिरण की अंतिम इच्छा थी. अगले जनम मोहे गैया ही कीजो."

अलादीन के नाम से किए गए ट्वीट में लिखा गया, "मेरी संवेदनाएं काले हिरण के परिवार के साथ हैं. हालांकि उनकी जाति क्या थी? कहीं वे मूल रूप से पंजाब या गोवा के तो नहीं थे- केजरीवाल."

पैडी कूल नाम से ट्वीट में लिखा गया, "इसका मतलब काले हिरण शिकार मामले में रिपोर्ट सही थी कि सलमान ने उन्हें नहीं मारा. उन्होंने राजस्थान में इतने सारे बॉलीवुड सितारों को देखकर खुदकुशी कर ली."

First published: 25 July 2016, 13:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी