Home » इंडिया » Black Deer case: Salman Khan's problem can increase, Case can be forwarded to Supreme Court
 

काला हिरण शिकार मामलाः बढ़ सकती हैं सलमान की मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट में जा सकता है केस

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2016, 15:15 IST

काला हिरण शिकार मामले में राजस्थान हाईकोर्ट से बरी किए गए बॉलीवुड स्टार सलमान खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इस मामले के अहम गवाह जिसे लापता बताया जा रहा था, ने अब मीडिया के सामने आकर फिर से दावा किया है कि घटना वाले दिन सलमान खान ने ही हिरण को पहले गोली मारी थी और उसके बाद गला रेता था.

बुधवार को एक प्रमुख टेलीविजन चैनल में अपना बयान देने के बाद मामला फिर से गर्मा गया है. इसपर राजस्थान के कानून मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि अब इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाने के लिए कानूनी राय ली जा रही है.

बता दें कि चैनल को दिए इंटरव्यू में इस मामले के अहम गवाह हरीश दुलानी वे कहा था कि अगर उसके परिवार को सुरक्षा की गारंटी दी जाए तो वह फिर से महत्वपूर्ण बयान दे सकता है. बता दें कि राजस्थान हाईकोर्ट द्वारा सलमान को बरी किए जाने के दो दिन के बाद कथितरूप से 'गुमशुदा' गवाह हरीश दुलानी सामने आ गए.

इस दौरान दुलानी ने कहा कि वो न तो गुमशुदा थे और न ही फरार, वे धमकियों की वजह से डरे हुए थे. दुलानी ने आगे कहा, "मैं 18 साल पहले मजिस्ट्रेट के सामने दिए गए अपने बयान पर कायम हूं कि सलमान ने ही गोली मारी थी. सलमान ने काले काले हिरण को देखने के बाद अपनी बंदूक निकाली, पहला फायर किया लेकिन हिरण बच गया. इसके बाद दूसरे फायर में गोली लगने से हिरण घायल हो गया. इसके बाद वह गाड़ी से उतरे और चाकू से उसका गला रेत दिया."

दुलानी ने यह भी कहा कि वे गायब नहीं हुए थे बल्कि उन्हें और पिता को मिल रही धमकियों की वजह से जोधपुर छोड़कर नजदीक के इलाके में चला गया था. यदि पुलिस संरक्षण मिलता है तो कोर्ट के सामने उसी पुराने बयान को दोहरा सकता हूं कि सलमान खान ने ही उस हिरण को मारा था.

गौरतलब है कि बीते सोमवार को सलमान खान को राजस्थान हाईकोर्ट ने काला हिरण शिकार मामले में बरी कर दिया है. अदालत ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा था कि हिरण के शरीर से मिली गोलियां सलमान की लाइसेंसी बंदूक से नहीं चलाई गई थीं. अभियोजन ने इस मामले में दुलानी को ही इकलौता गवाह बनाया था जिसे 2002 से गायब करार दिया जा रहा था. गवाह की गैरमौजूदगी में केस कमजोर हो गया और फैसला सलमान के पाले में आ गया. 

First published: 28 July 2016, 15:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी