Home » इंडिया » Black flags shown to Delhi CM Arvind Kejriwal at varanasi
 

वाराणसी: मोदी और केजरीवाल समर्थक आपस में भिड़े

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2016, 21:16 IST

आज वाराणसी की धरती पर दो विरोधी दिग्गज एक साथ पहुंचे. देश के प्रधानमंत्री और वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी  साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भी आज बनारस में हैं.

दोनों की यह यात्रा सहज नहीं रही. दोनों ही नेताओं का वाराणसी में विरोध हुआ. बीएचयू के सिंह द्वार पर जहां कुछ छात्रों ने पीएम मोदी का विरोध किया, वहीं दूसरी तरफ बीएचयू के नजदीक ही स्थित सुंदरपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल को विरोध स्वरूप काले झंडे दिखाये.

इससे नाराज आप कार्यकर्ताओं और भाजपा समर्थकों के बीच जमकर पथराव और झगड़े की खबर आ रही है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को चुनौती दे चुके केजरीवाल के काफिले को भीड़भाड़ वाले क्षेत्र सुंदरपुर  पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाये. इस बीच जब आप समर्थकों ने उन्हे रोकने की कोशिश की तो स्थिति हिंसक हो उठी.

थोड़ी ही देर में दोनों पक्षों के बीच मारपीट और पत्थरबाजी होने लगी. इस बीच पुलिस ने हिंसा पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया. जिसमें कुछ लोगों के घायल होने की भी सूचना मिल रही है. वाराणसी पुलिस के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वाराणसी में रविदास जयंती के अवसर पर संत रविदास मंदिर में मत्था टेकने जा रहे थे. इस बीच सुंदरपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने काले झंडे लहराये.

इस घटना के बाद आप समर्थकों और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच पथराव शुरू हो गया. केजरीवाल को आज दोपहर 12:20 बजे वाराणसी पहुंचे और अपनी पार्टी के एक कार्यकर्ता की गाड़ी से वह सीर गोवर्धन स्थित रविदास मंदिर जा रहे थे.

First published: 22 February 2016, 21:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी