Home » इंडिया » Blast Near Lal Bazar Police Station in Srinagar One Jawan Injured
 

श्रीनगर में लाल बाजार पुलिस स्टेशन के पास विस्फोट, एक जवान घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2020, 13:10 IST

Blast Near Lal Bazar Police Station in Srinagar : श्रीनगर (Srinagar) के लाल बाजार (Lal Bazar) में पुलिस स्टेशन (Police Station) के पास धमाके (Blast) की खबर है. बताया जा रहा है कि इस धमाके में एक जवान घायल (One Jawan Injured) हो गया है. धमाके के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. जानकारी के मुताबिक, ये धमाका एक ग्रेनेड हमले (Grenade Attack) से हुआ. एक पुलिस अधिकारी (Police Officer) का कहना है कि कूड़े के ढेर में धमाका हुआ है, जिसके बाद कांच के टुकड़े सड़क (Road) पर फैल गए, मामले की जांच की जा रही है.

बता दें कि श्रीनगर में इस तरह के धमाके आए दिन हो रहे हैं. कल यानी बीते बुधवार (Last Wednesday) को भी शहर के बाहरी इलाके लावेपोरा में सुरक्षाबलों पर हमला किया गया था. इस हमले के बाद हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया. साथ ही एक आतंकी घायल भी हुआ था. जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही इस हमले में सीआरपीएफ जवान रमेश रंजन शहीद हो गए. मारे गए आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया था.

बताया जा रहा है कि इस हमले को लश्कर-ए-ताइबा, हिजबुल मुजाहिदीन और आईएसजेके के तीन आतंकियों ने अंजाम दिया था. इनमें लश्कर आतंकी जिया उर रहमान और हिजबुल का खतीब मारे गए थे. आईएसजेके आतंकी उमर फैय्याज को बाद में गिरफ्तार किया गया. बता दें कि श्रीनगर से करीब 17 किलोमीटर दूर लावेपोरा इलाके में पहले से मिले इनपुट्स के आधार पर सीआरपीएफ  की 73 बटालियन ने नाका लगाया था. इसी नाके पर तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरु कर दी थी.

ये घटना बुधवार सुबह करीब 11 बजे की है. जब सुरक्षाकर्मियों ने एक स्कूटी को रुकने का इशारा किया गया. यह स्कूटी श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग पर बारामुला से श्रीनगर की ओर आ रही थी. इस पर तीन लोग सवार थे. तीनों का हुलिया ठीक वैसा ही था जैसा सीआरपीएफ को बताया गया था. स्कूटी रुकते ही सबसे पीछे बैठे खतीब ने अपनी पिस्टल से सीआरपीएफ के कांस्टेबल रमेश रंजन को नजदीक से सिर पर गोली मार दी.

गोली लगते ही रंजन घायल होकर जमीन पर गिर पड़े, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और आतंकियों को करारा जवाब दिया. उसके बाद नाके पर तैनात जवानों ने मोर्चा संभाला और दो आतंकी को मार गिराया. वहीं तीसरे आतंकी को जख्मी हालत में सुरक्षाबलों ने अस्पताल पहुंचाया. उसके सीने में गोली लगी थी.

कुणाल कामरा नाम देखते ही एयर इंडिया ने रद्द की टिकट, बाद में मांगी माफी

कोरोनावायरस : चीनी लड़की को माता-पिता के बिना रचानी पड़ी भारतीय लड़के से शादी

अयोध्या में राम मंदिर बनाने वाले ट्रस्ट को मोदी सरकार ने दिया पहला दान, दान में दी इतनी रकम

First published: 6 February 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी