Home » इंडिया » Board will announce CBSE 12 class result in this week
 

CBSE Class 12th Results: इसी हफ्ते आएंगे नतीजे

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2017, 17:05 IST

12वीं के रिजल्ट को लेकर बना हुआ सस्पेंस अब ख़त्म हो गया है. सीबीएसई बोर्ड के अधिकारियों ने कहा है कि परिणाम तय समय पर आएगा. मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि रिजल्ट तय समय पर घोषित होगा.

उम्मीद की जा रही है कि 12वीं का रिजल्ट इसी सप्ताह आ जाएगा. सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर इसी सप्ताह रिजल्ट जारी किया जाएगा. मंत्री जावड़ेकर ने सीबीएसई के सभी स्टूडेंट्स को भरोसा दिलाते हुए कहा है कि 2017 में परीक्षा देने वाले किसी भी छात्र के साथ किसी तरह का अन्याय नहीं होगा. जावड़ेकर का यह बयान दिल्ली हाई कोर्ट के सीबीएसई को मॉडरेशन पॉलिसी पर दिए गए उनके निर्देशों के बाद आया है.

इससे पहले इस मुद्दे पर बुधवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बैठक की थी. माना जा रहा था कि मॉडरेशन पॉलिसी पर दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सरकार सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे सकती है और ऐसा होने पर रिजल्ट में देरी हो सकती है.

मंत्री के इस भरोसे के बाद अभिभावकों और छात्रों ने राहत की सांस ली है. वजह डीयू समेत कई यूनिवर्सिटीज में दाख़िले के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया का शुरू हो जाना है. अगर नतीजे आने में ज़्यादा देरी होगी तो छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

First published: 25 May 2017, 17:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी