Home » इंडिया » boat overflowing in sea heavy boat 4 children killed 32 rescued rescue operations continue in maharashtra gujarat border
 

महाराष्ट्र: 40 स्कूली बच्चों को लेकर जा रही नाव समुद्र में पलटी, कई बच्चे मरे

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2018, 16:49 IST

महाराष्ट्र से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां स्कूली बच्चों को लेकर जा रही एक नाव अरब सागर में पलट गई. इस नाव में 40 बच्चे सवार थे. सूचना के बाद बचाव ऑपरेशन चलाया गया. बताया जा रहा है कि 4 बच्चों के मौत की खबर है. जबकि 32 बच्चों को बचा लिया गया है. अभी भी बचाव कार्य जारी है.

खबर के मुताबिक, महाराष्ट्र-गुजरात सीमा पर दहानू के पास समुद्र में बच्चों से भरी एक नाव समुद्र में पलट गई. हादसा समुद्र तट से 2 नौटिकल मिल (3.70 KM) दूर हुआ है. इस नाव में 40 बच्चे सवार थे. दुखद बात है कि इस हादसे में 4 बच्चों की मौत हो गई है. जबकि 32 बच्चों को बचा लिया गया है. इसके अलावा 4 बच्चे अभी लापता हैं.

ये सभी बच्चे के एल पोंडा स्कूल के थे और पिकनिक मनाने आए थे. जहां हादसा हुआ है वह इलाका महाराष्ट्र के पालघर जिले में आता है. 

जिलाधिकारी प्रशांत नारनवारे ने बताया कि नौका 40 बच्चों को लेकर अरब सागर में थी, इसी दौरान जब नौका करीब करीब तट से साढ़े तीन किलोमीटर आगे आई तो उसमें दबाव महूसस हुआ, देखते ही देखते नाव समुद्र में डूब गई.

जिलाधिकारी ने बताया कि हादसे के वक्त समुद्र में कुछ मछुआरे मौजूद थे, उन्होंने समुद्र तट पर मौजूद लोगों की इसकी सूचना दी. इसके बाद आनन-फानन में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. घटना में लापता बच्चों की तलाश अब भी जारी है. नौसेना के गोताखोर लापता बच्चों की तलाश कर रहे हैं.

First published: 13 January 2018, 16:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी