Home » इंडिया » Bollywood Actress Poonam dhillon becomes BJP vice president in Mumbai
 

चुनावों के पहले BJP को मिला इस मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस का साथ, इस बड़े पद पर संभालेंगी भाजपा की कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2018, 9:39 IST

चुनावों के पहले भारतीय जनता पार्टी को बॉलीवुड की एक मशहूर एक्ट्रेस का साथ मिल गया है. बड़े पर्दे पर सबको अपनी बेहतरीन अदाकारी से लुभाने वाली पूनम ढिल्लों को भारतीय जनता पार्टी ने मुंबई में पार्टी उपाध्यक्ष का महत्वपूर्ण पद सौंपा है. इसी के साथ पूनम ढिल्लों की राजनीति में एक शसक्त पारी खेलने की तैयारी हो गई है. बीजेपी में पार्टी उपाध्यक्ष का महत्वपूर्ण पद संभालते ही पूनम ढिल्लों ने राजनीति में महिलों की भूमिका को लेकर टिप्पणी की. उन्होने कहा, ''राजनीति में शामिल अधिकांश महिलाओं की तरह वह केवल शोपीस बनकर नहीं रहेंगी. बल्कि एक कट्टर कार्यकर्ता बनकर उभरेंगी.''

इसी के साथ अभिनेत्री ने 2004 में भाजपा से जुड़ने को लेकर कहा कि उस समय वह अन्य कई जरुरी जिम्मेदारियों के कारण राजनीति में उतना सक्रीय योगदान नहीं दे पाईं थी. इसके लिए उन्होंने कारण बताते हुए कहा कि जब 2004 में उन्होनें भाजपा का दामन थामा था उस समय उनके दोनों बच्चे उम्र में काफी छोटे थे. इस कारण वो उस समय राजनीति की तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दे पाईं थी.

लेकिन इस बार भाजपा में एक महत्वपूर्व पद संभालते हुए उन्होंने कहा कि पहले की तरह अब उनके साथ यह समस्या नहीं है और वह अब इन सभी जिम्मेदारियों से मुक्त हो चुकी हैं. आगे पूनम ने कहा कि अब देश को उनकी जरूरत है. और इसके लिए वह पूरी तरह से समर्पित होने को तैयार हैं. मुंबई में महत्वपूर्ण पद संभालते हुए भाजपा उपाध्यक्ष पूनम ने कहा कि अपने शहर और फिर देश के लिए काम करने की इच्छा रखती हैं.

84 के सिख दंगों में 34 साल बाद आया अदालत का फैसला, दो दोषी करार

गौरतलब है कि 50 वर्षीय अभिनेत्री ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत यशराज फिल्म्स के साथ की थी. पूनम ढिल्लों की सबसे पहली फिल्म ‘त्रिशूल’ने बॉक्स आॅफिस पर काफी सफलता बटोरी थी. बॉलीवुड में पूनम ढिल्लों ने 80 से अधिक फिल्मों में काम किया है. उनकी सबसे सफल फिल्मों में नूरी, जय शिव शंकर और सोहनी महिवाल आदि शामिल हैं.

हालांकि पूनम ने पिछले काफी समय से बॉलीवुड से दूरी बनाई हुई थी, लेकिन हाल ही में वह छोटे परदे पर एक टीवी शो में दिखाई दी थीं. लेकिन पूनम अब अपना पूरा ध्यान राजनीति पर लगाना चाहती हैं.

 

First published: 15 November 2018, 9:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी