Home » इंडिया » Bollywood Celebs Raj Babbar and Muzaffar Ali contested election against Atal Bihari Vajpayee From Lucknow Seat
 

अटल बिहारी वाजपेयी को हराने के लिए मैदान में उतरे कई बॉलीवु़ड के दिग्गज, लेकिन नहीं नसीब हुई जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2018, 18:04 IST

कल शाम यानी 16 अगस्त को 5 बजकर पांच मिनट पर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली. अटल 93 साल की उम्र में जिंदगी और मौत की जंग हार गए और आज अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार यमुना किनारे स्मृति स्थल पर किया गया.

वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को बेटी नमिता ने मुखाग्नि दी. अटल जी बॉलीवुड सितारों के राजनीति में आने के विरोध में थे लेकिन उनके सामने फिर भी बॉलीवुड के एक डायरेक्टर और एक्टर चुनाव लड़ चुके हैं.


बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में शत्रुघन सिन्हा, विनोद खन्ना और कृष्णम राजू मंत्री रहे थे, लेकिन साल 1998 के लोकसभा चुनाव में उनके सामने बॉलीवुड के एक डायरेक्टर ने चुनाव लड़ा था. समाजवादी पार्टी ने लखनऊ सीट पर उमराव जान और गमन जैसी फिल्में बना चुके डायरेक्टर मुजफ्फर अली को कैंडिडेट घोषित किया लेकिन उन्हें करारी शिकस्त मिली थी.

फिर एक बार छह साल के बाद 2004 में अटल जी के सामने लखनऊ सीट से आम चुनाव में समाजवादी पार्टी ने राज बब्बर को उतारा लेकिन इस बार भी अटल जी अपनी सीट से काफी वोटों से जीते. हालांकि बीजेपी इस बार आम चुनाव में हार गई थी फिर साल 2005 में अटल बिहारी वाजपेयी जी ने राजनीति से संन्यास की घोषणा कर दी थी.

ये भी पढ़ें: अटल बिहारी वाजपेयी के लिए 13 नंबर जिंदगी भर रहा पहेली, जिसका तोड़ वो नहीं ढूंढ़ पाए

First published: 17 August 2018, 17:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी