Home » इंडिया » Bollywood's Akshay Kumar video on Twitter shows his commitment towards nation & martyrs of army, want to initiate a new help plateform
 

गणतंत्र दिवस पर 'रुस्तम' ने की अनोखी पहल, आप भी कहेंगे 'वाह'

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2017, 18:59 IST

अक्षय कुमार ने देश के लिए अपने प्रेम को जाहिर करते हुए गणतंत्र दिवस पर एक नई पहल की है. बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार ने देश की सरहदों की रक्षा करने वाले सैनिकों के प्रति अपने प्रेम को जाहिर करते हुए शहीदों के परिजनों की मदद के लिए एक लोगों से सुझाव मांगें हैं. 

अक्षय के मुताबिक वह एक ऐसा प्लेटफॉर्म तैयार करना चाहते हैं जिसके जरिये शहीदों के परिजनों की मदद की इच्छा रखने वाले लोग बिना अफसरशाही के चक्कर में पड़े आसानी से मदद कर सकें.

इसके लिए अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कहा कि शहादत देने वाले सुरक्षा बलों के जवानों को सरकार की तरफ से मुआवजा दिया जाता है जो सरकार का फर्ज है. 

हममें से बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपनी तरफ से ऐसे जवानों के परिजनों के लिए कुछ करना चाहते हैं, लेकिन लोगों को पता ही नहीं होता कि ऐसा करें कैंसे, उन जवानों के परिवारों तक पहुंचें कैसे, उनका पता क्या है.

हमारे जैसे पब्लिक फिगर तो ऐसा कर लेते हैं, लेकिन आम लोग चाहकर भी ऐसा नहीं कर पाते. अक्षय ने कहा कि कोई ऐसा मोबाइल ऐप या वेबसाइट होनी चाहिए जो शहीदों के परिजनों और उनकी मदद करने की इच्छा रखने वालों को सीधे मिला सके.

शहीद के परिवार के किसी नजदीकी रिश्तेदार का वेरिफाइड बैंक अकाउंट और परिवार की वित्तीय स्थिति का ब्योरा वेबसाइट पर हो. 

अगर कोई मदद करना चाहे तो सीधे उस अकाउंट में ट्रांसफर कर सके, बिना किसी अधिकारी की अनुमति के. जैसे ही 15 लाख की मदद हो जाए उस शहीद का विवरण वेबसाइट से हटा लिया जाए.

अक्षय ने कहा हम हजारों खर्च कर फिल्म देखते हैं, लेकिन अगर सिर्फ 15,000 लोग 100-100 रुपये भी उस जवान के परिवार के अकाउंट में डाल दे तो महज 4 घंटे में ही शहीद के परिजनों को 15 लाख रुपये मिल जाएंगे. शहीद के बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो जाएगा, वह भी बिना कोई फॉर्म भरे और बिना किसी दफ्तर के चक्कर काटे.

अक्षय ने इस आइडिया पर लोगों के सुझाव मांगे हैं. उन्होंने कहा कि अगर आप साथ हैं तो मैं सुरक्षा बलों और सरकार से इजाजत लेकर खुद ही वेबसाइट बनवा दूंगा. 

अक्षय कुमार ने कहा कि सरहद के रखवालों के लिए हमारे तरफ से यह सबसे बड़ा सैल्यूट होगा.

First published: 26 January 2017, 18:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी