Home » इंडिया » Bomb attack on BJP Supporter during victory rally in Khanakul in Hooghly
 

पश्चिम बंगाल में जश्न मना रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर बम से हमला, TMC पर लगा आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2019, 12:29 IST

लोकसभा चुनाव के बाद भी पश्चिम बंगाल में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही. यहां बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच लगातार झड़प की खबरें आ रही हैं. अब पश्चिम बंगाल के हुगली में जीत का जश्न मना रहे बीजेपी समर्थकों की रैली पर बम से हमला करने की खबर है.

उसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाया है. लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में बीजेपी की प्रदर्शन से टीएमसी में खासी निराशा है. वहीं टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगातार ये आरोप लगते आ रहे हैं कि वो बीजेपी की जीत के बाद बौखला गए हैं और उनपर जानलेवा हमला कर रहे हैं.

पश्चिम बंगाल के हुबली में लोकसभा चुनाव में जीत का जश्न मना रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर बम से हमला कर दिया गया. हमले के बाद बीजेपी ने आरोप लगा रही है कि तृणमूल कांग्रेस ने ये हमला किया है.

इसके अलावा, 24 परगना जिले में पांच बीजेपी कार्यकर्ताओं की पिटाई का मामला भी सुर्खियों में है. आरोप है कि टीएमसी के नेता बिधान बिश्वास ने समर्थकों के साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीट दिया. लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या और उन्हें पीटे जाने की कई खबरें सामने आई हैं.

दरअसल, बीजेपी ने इस साल लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में 18 सीटें जीतीं. यहां बीजेपी को 40 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले हैं. वहीं, तृणमूल कांग्रेस को 22 सीटों पर ही इस बार जीत हासिल पाई. बीजेपी को यहां 43 फीसदी वोट मिले हैं. वही पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यहां केवल 2 सीट मिली थी, और उसे 17 फीसदी वोट मिले थे. वहीं 2014 में टीएमसी ने 34 सीटों पर कब्जा किया था.

ममता बनर्जी की हिटलरशाही ! BJP दफ्तर का तुड़वाया ताला, खुद पेंट कर बनाया TMC का निशान

First published: 3 June 2019, 12:11 IST
 
अगली कहानी