Home » इंडिया » bomb blast in ara in bihar patna city terrorist injured and arrest, Harkhen Kumar Jain Dharmshala
 

बिहार में तबाही मचाने आए थे 5 आतंकी, हुआ धमाका और फिर..

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2018, 10:00 IST

गुरुवार सुबह बिहार के आरा स्थित एक धर्मशाला में आतंकियों ने धमाका किया है. लेकिन इस धमाके में एक आतंकवादी खुद घायल हो गया और फिर उसे बिहार पुलिस ने धर दबोचा. बिहार पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है. इस धर्मशाला का नाम हरखेंन कुमार धर्मशाला है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पांच आतंकवादी कोलकाता के रास्ते किसी बड़ी घटना को अंजाम देने बिहार आये थे. लेकिन आतंवादी जबतक किसी बड़ी घटना को अंजाम देते उससे पहले ही धर्मशाला में धमाका हो गया. इस धमाके में एक आतंकवादी घायल हो गया जबकि चार आतंकी वहां से फरार हो गए. यह धमाका आरा के हरखेंन कुमार धर्मशाला में हुआ.

 

रिपोर्ट्स के अनुसार, नगर थाना क्षेत्र के हरखेंन कुमार धर्मशाला में पश्चिम बंगाल से पांच लोग ठहरने आये थे. यहां जब उन लोगों ने पहचानपत्र मांगा गया तो उन्‍होंने अपना बैग खोला. इस दौरान बैग में रखा बम ब्‍लास्‍ट कर गया. इस ब्‍लास्‍ट में एक हमलावर गंभीर रूप से घायल हो गया.

बम ब्लास्ट होने के बाद बाकि के चार आतंकी अपने दोस्त को छोड़कर भाग गए. जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे से आतंकी को गिरफ्तार कर लिया साथ ही हथियार भी बरामद हुआ है. घायल को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस बीच यह भी खबर आ रही है कि चार फरार आरोपितों में एक जितेंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि इस खबर की अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है.

घटना स्थल पर डीएम एसपी पहुंच चुके हैं. धर्मशाला को सील कर तलाशी ली जा रही है. वहीं, पटना से भी बम निरोधक दस्‍ता आरा के लिए रवाना हो चुका है. पुलिस शहर की नाकेबंदी कर सघन छापेमारी कर रही है.

First published: 15 February 2018, 10:00 IST
 
अगली कहानी