Home » इंडिया » Bomb Hurled Houses Targeted Over 3000 Arrested As Violence Over Sabrimala Row In Kerala
 

सबरीमाला को लेकर फिर भड़की केरल में हिंसा, BJP-RSS और CPM नेताओं के घर फेंके देसी बम

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 January 2019, 11:18 IST

केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर एक बार फिर हिंसा भड़क गई है. इस दौरान शनिवार रात कुछ अज्ञात लोगों ने बीजेपी, आरएसएस और CPM नेताओं के घर पर देसी बम से हमला कर दिया. बता दें कि सबरीमाला में 50 साल से कम उम्र की महिलाओं के प्रवेश को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन चल रहा है.

अज्ञात लोगों ने कन्नूर स्थित संघ के कार्यालय को आग लगा दी. पुलिस के मुताबिक हिंसा की इन घटनाओं से कुछ ही घंटे पहले अज्ञात लोगों ने माकपा विधायक एएन शमशीर और पार्टी के कन्नूर जिला के पूर्व सचिव पी शशि के घरों पर देशी बम फेंके. जिससे इमारत को काफी नुकसान पहुंचा है.

बीजेपी के राज्यसभा सदस्य वी मुरलीधरण ने बताया कि हमले के वक्त मेरी बहन, जीजा और उनकी बेटी घर में मौजूद थे. हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है. सीपीएम ने अपने नेताओं के घरों पर हुए हमलों के लिए संघ के स्वयंसेवकों को, जबकि बीजेपी ने सीपीएम कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया है.

बता दें कि कन्नूर के अलावा कोझिकोड के पेराम्बरा, मल्लपुरम और पथनमथिट्टा के अडूर में भी शुक्रवार और शनिवार की रात इस तरह के कई हमले और तोड़फोड़ की गई. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने करीब तीन महीने पहले मंदिर में हर उम्र की महिलाओं को सबरीमाला में प्रवेश की अनुमति दी थी. जिसका बीजेपी और हिंदूवादी संगठन लगातार विरोध कर रहे हैं.

बता दें कि इस मामले में केरल पुलिस ने ऑपरेशन ब्रोकन विंडो के तहत हिंसा करने वाले 3178 लोगों को देशभर से गिरफ्तार किया है. साथ ही 37,979 लोगों पर 1286 केस दर्ज किए गए हैं. इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने केरल सरकार से स्थिति पर रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने कहा कि हिंसा को जल्द काबू में करने की जरूरत है.

वहीं कन्नूर एवं अन्य स्थानों पर जारी हिंसा को देखते हए राज्य पुलिस प्रमुख लोकनाथ बहेरा ने राज्य भर में अलर्ट जारी किया है. साथ ही पार्टी नेताओं के घरों पर हमले के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- बीजेपी के इस नेता ने की ममता बनर्जी की तारीफ, बताया पीएम पद के लिए नंबर- 1

ये भी पढ़ें- डीजल की कीमतों में हुई इतनी कटौती, पेट्रोल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव, ये हैं आज के रेट

First published: 6 January 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी