Home » इंडिया » Bomb threat on Singapore Airlines flight from Mumbai to Singapore Escorted by F-16
 

मुंबई से सिंगापुर जा रहे विमान में बम की खबर मिलने का बाद F-16 की निगरानी में सुरक्षित लैंडिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2019, 8:13 IST

मुंबई से सिंगापुर जा रहे विमान में बम की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया. आनन-फानन में वायुसेना के F-16 विमान की निगरानी में विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई. दरअसल, मंगलवार को सिंगापुर एयलाइंस की फ्लाइट ने मुंबई से सिंगापुर के लिए उड़ान भरी थी. विमान में 263 यात्री सवार थे. उसके बाद विमान में बम मिलने की खबर से हड़कंप मच गया. उसके बाद वायुसेना ने विमान की सुरक्षा के लिए अपने दो F-16 लड़ाकू विमानों को भेजा.

एयरलाइंस कंपनी के मुताबिक, विमान की चांगी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग कराई गईएयरलाइन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, "सिंगापुर एयरलाइन इसकी पुष्टि करता है कि मुंबई से सिंगापुर आ रही उड़ान संख्या XQ-423 में बम होने की सूचना मिली थी. विमान 26 मार्च, 2019 को सुबह करीब आठ बजे सिंगापुर पहुंच गया.”


वहीं रिपब्लिक ऑफ सिंगापुर एयरफोर्स ने कहा है कि दो F-16 C/D ने एसआईए विमान को सुरक्षा दी. आरएसएएफ ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा है कि, "हमारे लड़ाकू विमानों ने विमान को उसके चांगी हवाई अड्डे पर उतरने तक सुरक्षा प्रदान की."

बता दें कि विमान की लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतार लिया गया. लेकिन एक महिला और एक बच्चे की तलाशी ली गई. पुलिस ने दोनों से काफी देर तक पूछताछ की थी. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. बता दें कि इस विमान ने मुंबई एयरपोर्ट से सोमवार रात करीब 11:35 बजे उड़ान भरी थी. उसके बाद एयरलाइन को एक कॉल आई. जिसमें दावा किया गया कि विमान में एक बम है.

 लोकसभा चुनाव 2019: BJP ने मेनका और वरुण गांधी की बदल दी सीट, इन दिग्गजों का कटा टिकट

First published: 27 March 2019, 8:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी