Home » इंडिया » Bride and groom wore onion varmala to each other, relatives gave as a gift
 

गजब: दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को पहनाई प्याज की वरमाला, गिफ्ट में मिला प्याज

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 December 2019, 15:14 IST

प्याज(Onion) जो कभी किसानों के पास सड़ता रहता था, आज इसकी कीमत(Onion Price) आसमान छूने से यह लग्जरी आइटम बन गया है. किचन से निकलकर यह अब गिफ्ट आइटम बन गया है. यहां तक कि अब लोग इसका वरमाला के रूप में इस्तेमाल करने लगे हैं. प्याज का वरमाला के रूप में वाराणसी में इस्तेमाल हुआ है.

वाराणसी (Varanasi) के साकेत नगर(Saket Nagar) इलाके में एक शादी समारोह में दूल्हा-दुल्हन ने अनोखी वरमाला पहनाई, जो चर्चा का विषय बनी हुई है. प्याज की बढ़ी कीमतों को देखकर विरोध स्वरूप एक जोड़े ने अपनी शादी में एक दूसरे को प्याज की वरमाला पहनाई. सिर्फ यही नहीं इस शादी में शामिल हुए मेहमानों ने वर-वधू को गिफ्ट के तौर पर प्याज की टोकरी भेंट की.

 
शादी में शामिल लोगों का कहना था कि प्याज अब आम लोगों की पहुंच से दूर हो चुकी हैं. इसलिए अब यह गिप्ट आइटम बन गया है. देश के ज्यादातर हिस्सों में प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं. ज्यादातर लोगों ने प्याज से कन्नी काट ली है. हालांकि कुछ लोग खरीदते भी हैैं तो उसका अनुपात काफी कम हो गया है.
 
वाराणसी में प्याज 120 रुपए प्रति किलो तक बिक रहा है. कहीं-कहीं तो प्याज 150 रुपये किलो तक बिक रहा है. हालांकि खबर यह भी है कि राजधानी दिल्ली समेत पूरे देशभर में प्याज की कीमतों में गिरावट शुरू हो गई है. प्याज के थोक दाम में दिल्ली में पिछले सप्ताह के मुकाबले 23 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है, लेकिन फुटकर में प्याज अभी भी 100 से 120 रुपये प्रति किलो बिक रहा है.

 Onion Price: प्याज के दाम में आई भारी गिरावट, पिछले सप्ताह से 23 फीसदी घटा दाम

भारत के कक्षा 9 के छात्र ने बनाई ऐसी मशीन, देखकर चकित रह गए रूस के राष्ट्रपति पुतिन

First published: 14 December 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी