Home » इंडिया » British Airways Deplanes Indian Bureaucrats Family Over Crying Three Years Old Child
 

ब्रिटिश एयरवेज ने 3 साल के बच्चे के रोने पर भारतीय परिवार को प्लेन से किया बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2018, 16:02 IST

ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट में भारतीय परिवार के साथ अभद्र टिप्पणी करने और फ्लाइट से उतारने के मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि इस भारतीय परिवार का तीन साल का बच्चा विमान में रोने लगा. इससे विमान के केबिन क्रू नाराज हो गए. हालांकि फ्लाइट के टेक ऑफ करते समय बच्चे की मां उसे चुपाने की कोशिश करती रही, लेकिन केबिन क्रू ने उनपर अभद्र टिप्पणी कर दी. और उन्हें विमान से उतार दिया.

पीड़ित भारतीय परिवार ने एविएशन मिनिस्टर सुरेश प्रभु से इस मामले में शिकायत की है. बता दें कि ब्रिटिश एयरवेज की ये फ्लाइट 23 जुलाई को लंदन से बर्लिन जा रही थी. इस विमान में 1985 बैच के इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेज के एक अधिकारी का परिवार सफर कर रहा था. तभी उनका तीन साल का बच्चा रोने लगा.

 

फ्लाइट से उतारे जाने के बाद यात्री ए.पी. पाठक ने बताया, "इस घटना को हम कभी नहीं भुला पाएंगे. हम लंदन से बर्लिन के लिए ब्रिटिश एयरवेज में सफर कर रहे थे, हमारे बेटे ने रोना शुरू कर दिया और फ्लाइट का एक अटेंडेंट आया और हमें डराने लगा कि अगर बेटे को चुप नहीं कराया तो फ्लाइट से नीचे उतार देंगे. कुछ देर बाद उसने सिक्यॉरिटी को बुलाया और हमें उतार दिया.”

पीड़ित परिवार ने इस घटना की शिकायत उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से की है. उन्होंने कहा कि उन्हें नस्लभेद और बहुत अपमानजनक व्यवहार का सामना करना पड़ा. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अफसर ने बताया कि इस बीच प्‍लेन टेकऑफ की तैयारी में था. वही क्रू सदस्‍य फिर आया और मेरे बच्‍चे पर चिल्‍लाया और उसे खिड़की से बाहर फेंकने की धमकी दी. पत्र में उन्‍होंने लिखा-उसने यह भी कहा कि शांत रहो नहीं तो प्‍लेन से उतार देंगे.

इसके बाद प्‍लेन वापस टर्मिनल की ओर मोड़ दिया गया. सुरक्षा गार्डों को बुलाया गया और हमें प्‍लेन से नीचे उतार दिया गया. मेरे साथ जो एक और भारतीय परिवार बैठा था उसे भी उतार दिया गया. उन्‍होंने हम पर नस्‍ली टिप्‍पणी भी की, हमें ब्लडी... कहा. अधिकारी का कहना है कि क्रू सदस्य ने विमान के अंदर सुरक्षा अधिकारियों को बुलाया.

जिन्होंने हमारे और हमारे पीछे बैठे परिवार के बोर्डिंग पास ले लिए. इसके बाद परिवार किसी तरह खुद इंतजाम करके लंदन सिटी एयरपोर्ट से लंदन पहुंचेइस मामले में ब्रिटिश एयरवेज के प्रवक्ता ने कहा है कि हम इस तरह के दावों को बहुत ही गंभीरता से लेते हैं और इसे किसी भी तरह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हमने पूरी तरह से जांच शुरू कर दी है और ग्राहक के साथ सीधे संपर्क में हैं.

ये भी पढ़ें- क्या वाकई भूत के साथ सेक्स करती है ये लड़की, उसके बच्चे को भी देने वाली है जन्म

First published: 9 August 2018, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी