Home » इंडिया » British couple booked train to enjoy honeymoon in nilgiri hills
 

नीलगिरि की पहाड़ियों में हनीमून मनाने पहुंचे कपल ने बुक कराई पूरी ट्रेन

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 13:29 IST

दक्षिण रेलवे ने विशेष ट्रेन की शुरुआत की जिसे एक ब्रिटिश दंपति ने अपना हनीमून मनाने के लिए बुक कराया. ब्रिटेन के विलियम्स लिन (30) और सिल्विया प्लासिक (27) ने अपना हनीमून डेस्टिनेशन भारत के हिल स्टेशन को चुना.

प्रकृति की गोद में आकर अपने नए जीवन का जश्न मानाने का फैसला करने वाले इस नव दम्पति ने नीलगिरी की खूबसूरत पहाड़ियों में सैर करने के लिए दक्षिण रेलवे की स्पेशल ट्रेन को ही बुक कर लिया. करीब 3 लाख का खर्च उठा कर इस दंपति ने नीलगिरि की पहाड़ियों के सुन्दर नज़ारे देखने का फैसला किया.

 

इस दंपति ने नीलगिरी की वादियों अपने हनीमून के लिये मेत्तुपलयम से उधगमंडलम के बीच सफर के लिये पूरी ट्रेन बुक कराई थी. इंडियन रेलवे केटरिेंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन की वेबसाइट से इस युगल ने पूरी की पूरी ट्रेन बुक कर ली. रेलवे बोर्ड ने पर्वतीय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सलेम रेल संभाग की नीलगिरी पर्वतीय रेलवे खंड में विशेष ट्रेन संचालित करने की अनुमति दी थी.

क्या है इस स्पेशल ट्रेन की खासियत

इस स्पेशल ट्रेन में एक साथ 120 लोग बैठ सकते हैं. और इसके साथ ही इस ट्रेन का इस्तेमाल करने वाला ये पहला जोड़ा है. शुक्रवार को मेत्तुपलयम और कून्नूर में स्टेशन प्रबंधकों ने युगल का उत्साह से स्वागत किया.

First published: 2 September 2018, 13:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी