Home » इंडिया » Karnataka: BS Yeddyurappa take oath third time as Karnataka Chief Minister
 

कर्नाटक: सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी के बाद येदियुरप्पा ने तीसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2018, 9:35 IST

कर्नाटक में भाजपा के नेता बीएस येदियुरप्पा ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ ली. इसके साथ ही बीजेपी की 22 राज्यों में सरकार हो गई. यानि कि साल 2014 के बाद बीजेपी ने 17 राज्यों में सरकार बनाई है. ये पहली बार है कि किसी बीजेपी मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और अमित शाह मौजूद नहीं थे.

शपथ के लिए राजभवन आते वक्त येदियुरप्पा ने रास्ते में राधा-कृष्ण मंदिर में पूजन-अर्चन किया. राजभवन पहुंचते ही येदियुरप्पा ने बीजेपी नेताओं सहित राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी से मुलाकात की. उनके शपथ ग्रहण को लेकर बीजेपी मुख्यालय और उनके आवास पर जश्न मनाया गया. वहीं परंपरागत नृत्य और गाने बाजे के साथ पार्टी समर्थकों का हुजूम पार्टी मुख्यालय पर रहा. 

इससे पहले कर्नाटक में भाजपा के नेता बीएस येदियुरप्पा के सीएम पद के शपथ ग्रहण के खिलाफ कांग्रेस ने देर रात सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एके सीकरी, जस्टिस एसए बोबड़े और जस्टिस अशोक भूषण की तीन जजों की बेंच ने की.

कोर्ट ने कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई करते हुए भाजपा के नेता बीएस येदियुरप्पा के गुरुवार को होने वाली शपथ ग्रहण समारोह पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.

First published: 17 May 2018, 9:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी