Home » इंडिया » BS Yeddyurappa wins Shikaripura seat for 8th time
 

कर्नाटक चुनाव रिजल्ट: येदियुरप्पा ने कर्नाटक की जनता के बारे में कही ये बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2018, 17:14 IST

बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एस.येदियुरप्पा ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक की जनता ने 12 मई के विधानसभा चुनाव में भाजपा को बड़ा समर्थन दिया है. येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से कहा, "कर्नाटक के लोगों ने भाजपा को एक बड़ा समर्थन दिया.

सभी 222 विधानसभा सीटों के नतीजे घोषित हो जाने के बाद हमारे पार्टी के नेता अगले कदम पर फैसला करेंगे." वहीं निर्वाचन आयोग के अनुसार, भाजपा अबतक 68 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है और अन्य 36 सीटों पर आगे है. पार्टी को 112 सीटों का जादुई आंकड़ा छूने के लिए आठ सीटों की दरकार है.

ये भी पढ़ेें-क्या सिद्घारमैया को पहले से ही पता था हार रही है कांग्रेस?

बता दें कि कर्नाटक में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एस.येदियुरप्पा ने एक बार फिर शिकारीपुर सीट पर जीत दर्ज की है. इस सीट पर यह उनकी आठवीं जीत भी है. येदियुरप्पा ने अपने निकट प्रतिद्वदीं और कांग्रेस उम्मीदवार गोनी मालातेश को 35,397 वोटों के बड़े अंतर से हराकर इस सीट पर अपना दबदबा कायम रखा. बता दें वे 1983 से लगातार आठवीं बार इस सीट से जीते हैं. वहीं सिर्फ एक बार 1999 के विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था.

बीजेपी के कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा, शिवमोग्गा के निर्वाचन क्षेत्र शिकारीपुरा से जीते हैं. आपको बता दें कि यह उनकी सातवीं जीत है. इससे पहले येदियुरप्पा इस सीट से छह बार यहां से जीत चुके हैं. वहीं इस सीट से येदियुरप्पा के निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के जीबी मालातेश थे. चुनाव से लगभग 48 घंटे पहले, येदियुरप्पा ने कहा था कि उनकी पार्टी राज्य में 125 से 130 सीटें जीत जाएगी. बता दें कि आज के दिन की शुरुआत येदियुरप्पा ने मंदिर की यात्रा के साथ शुरू किया.

First published: 15 May 2018, 17:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी