Home » इंडिया » BSF constable killed after Pakistan violates ceasefire in Arnia sector in jammu.
 

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, फायरिंग में BSF का एक जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2017, 11:11 IST

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने एक बार फिर शुक्रवार जम्मू के अरनिया सेक्टर में सीजफायर तोड़ा है. सीमा पार से पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है. 

 

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के शहीद जवान का नाम बिजेन्दर बहादुर सिंह है और वो उत्तरप्रदेश के बलिया का रहने वाला है. जवान की मौत की खबर के बाद परिवार में शोक का माहौल है और लोग शोक मनाने के लिए उनके घर पहुंच रहे है.

बीएसएफ सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी रेंजर्स ने शुक्रवार सुबह जम्मू जिले के अर्निया सेक्टर में भारतीय चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी करनी शुरू कर दी. पाक रेंजर्स ने सीमा पार से मोर्टार, ऑटोमेटिक और छोटे हथियारों से  बीएसएफ की चौकियों पर निशाना साधा. बीएसएफ जवान बड़ी मुस्तैदी से इसका जवाब दे रहे हैं. "पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में एक नागरिक भी जख्मी हुआ है.

इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने अखनूर और पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भी सीजफायर तोड़ा था. पाक रेंजर्स की इस गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान समेत पांच स्थानीय लोग घायल हो गए थे. भारतीय सेना ने गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया था. इसमें अखनूर सेक्टर में दो पाकिस्तानी रेंजर्स ढेर हो गए थे.

गौरतलब है कि गुरुवार को को जम्मू-कश्मीर के नौगाम में अमरनाथ यात्रियों पर हमले का मास्टमाइंड लश्कर कमांडर अबु इस्माइल सुरक्षाबलों को साथ मुठभेड़ में मारा गया था. अबु इस्माइल का साथी अबु कासिम को भी सुरक्षाबलों ने मार गिराया. पाक आतंकी अबु इस्माइल को आतंकी अबु दुजाना के मारे जाने के बाद लश्कर की कमान सौंपी गई थी.  

First published: 15 September 2017, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी