Home » इंडिया » BSF Jawan Arrested From Firozpur For Sharing Information With Pakistan Agent
 

पाक से मिलकर भारत को दहलाने की कोशिश कर रहा था BSF का जवान, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 November 2018, 11:06 IST

दिवाली से पहले बीएसएफ ने अपने ही एक जवान को गिरफ्तार किया है. इस जवान पर आरोप है कि वो पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट के तौर पर काम कर रहा था और देश की गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान को मुहैया करा रहा था. बीएएसएफ के इस जवान पर आरोप है कि वो लंबे समय से पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा था और कई संवेदनशील दस्तावेज, फोटो, सेना-बीएसएफ की मूवमेंट, अधिकारियों के नाम, मोबाइल और सड़कों की जानकारी दे चुका है. इस बारे में एक खुफिया एजेंसी ने बीएसएफ इंटेलीजेंस को सूचना दी थी.

सूचना मिलने के बाद इस जवान पर पैनी नजर रखी जाने लगी और उसे पाक इंटेलीजेंसी आपरेटिव से संपर्क करते वक्त पकड़ लिया गया. उसके बाद उससे गहन पूछताछ की गई फिर उसे के पंजाब ममदोट थाना पुलिस को सौंप दिया गयाबीएसएफ बटालियन-29 के कमांडेंट राज कुमार ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बीएसएफ सिपाही शेख रियाजुद्दीन उर्फ रियाज बीएसएफ में आपरेटर के पद पर तैनात है. सीक्रेट एंड क्लासीफाइड बीएसएफ आर्गेनाइजेशन के मुताबिक रियाज पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करता है.

उसने मोबाइल नंबर-967377... 752806... के माध्यम से सोशल मीडिया और फेसबुक पर बीएसएफ की कई संवेदनशील जानकारियां पाक इंटेलीजेंस आपरेटिव के अधिकारी मिर्जा फैसल को दे चुका है. रियाज पर बीएसएफ अधिकारियों की तरफ से पैनी नजर रखी जा रही थी. जैसे ही रियाज ने पाक इंटेलीजेंस आपरेटिव के अधिकारी मिर्जा फैसल से संपर्क किया, उसे दबोच लिया गया.

पूछताछ में रियाज ने बताया कि वह कई माह से पाक को बीएसएफ की गुप्त जानकारियां भेज रहा है. बीएसएफ अधिकारियों को रियाज के पास से दो मोबाइल और सात सिम कार्ड बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है कि रियाज सोशल मीडिया और फेसबुक पर सक्रिय रहता था और देश की सभी संवेदनशील जानकारियां पाक को भेजता रहता था.

First published: 5 November 2018, 11:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी