Home » इंडिया » bsf pounds pakistan positions across international border with 9000 mortar shell fuel dump destroyed
 

BSF ने उड़ाई पाकिस्तान की नींद: 9 हजार मोर्टार दागकर कई चौकियां और तेल डिपो किया तबाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 January 2018, 8:45 IST

पाकिस्तान की तरफ से 18 जनवरी से लगातार सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है. एलओसी से लेकर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान लगातार मोर्टार शेल दाग रहा है. पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारत के सीमा सुरक्षा बल ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पिछले चार दिनों में 9000 मोर्टार दागे. बीएसएफ की इस कार्रवाई से पाकिस्तान की कई चौकियों और पाकिस्तानी रेंजर्स के तेल डिपो को तबाह कर दिया गया.

बीएसएफ और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा, "जम्मू से लगी 190 किलोमीटर की अंतरराष्ट्रीय सीमा का इलाका बेहद तनावपूर्ण है क्योंकि पाकिस्तान रविवार शाम से ही इस समूचे इलाके में भारी फायरिंग कर रहा है. बीएसएफ ने 19 जनवरी से अब तक मोर्टार के करीब 9000 गोले दागे हैं. पाकिस्तान द्वारा इलाके की शांति भंग करते हुए बीएसएफ की चौकियों और नागरिक इलाकों को निशाना बनाया गया था.''

बीएसएफ ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा किये जा रहे बार-बार संघर्षविराम उल्लंघन के जवाब में उसने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कई जगह उसकी चौकियों पर भारी गोलीबारी कर तबाह कर दिया. बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, ''पाकिस्तान द्वारा जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के की जा रही फायरिंग का बीएसएफ उपयुक्त और सटीक जवाब दे रही है. सीमा सुरक्षा बल द्वारा की जा रही सटीक फायरिंग में कई स्थानों पर दुश्मन के गोलीबारी के ठिकानों, गोलाबारूद और तेल डिपो को तबाह कर दिया गया."

बीएसएफ के प्रवक्ता ने दो छोटी वीडियो क्लिप्स भी जारी की जिनमें कथित तौर पर तेल डिपो को तबाह होते दिखाया गया है. इससे पहले जम्मू में सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से गुरुवार से की जा रही गोलीबारी में पांच सुरक्षाकर्मियों समेत 12 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 60 से ज्यादा लोग घायल हुये हैं.

भारत की इस जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान के सेना प्रमुख बौखला गए हैं. पाकिस्तान के सेना प्रमुख जावेद बाजवा को सीमा का दौरा करना पड़ा.

First published: 23 January 2018, 8:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी