Home » इंडिया » BSNL to setup 25000 wifi hotspots in rural exchanges
 

हाईस्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए BSNL लगाएगी 25 हजार वाईफाई हॉटस्पॉट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2017, 17:53 IST

सार्वजनिक क्षेत्र की भारतीय कंपनी BSNL अपने यूजर्स को शानदार तोहफा दे रही है. ग्रामीण इलाकों में शानदार कनेक्टिविटी देने के लिए BSNL 25,000 वाईफाई हॉटस्पॉट स्थापित करेगी. शुक्रवार को इस संबंध में यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड (USOF) के साथ BSNL ने एक समझौता किया है.

BSNL के मुताबिक ग्रामीण इलाकों में वाईफाई हॉटस्पॉट लगाने का काम आने वाले 6 महीनों के अदंर चालू हो जाएगा. इसके लिए BSNL USOF के साथ फंड के लिए फाइनेंस करेगी. साथ ही इस काम को पूरा करने के लिए सरकार इसके पूंजीगत खर्च और परिचालन खर्चों में सहायता करेगी. इस योजना में करीब 940 करोड़ रुपये की लागत आएगी.

BSNL के मुताबिक “परियोजना के तहत हर एक ग्रामीण एक्सचेंज में शुरुआत में एक-एक वाईफाई एक्सेस पॉइंट की स्थापना की जाएगी.”

 

केंद्रीय संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा की मानें तो, “पिछले साल BSNL बाजार साझेदारी में 0.30 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी. आगे चल कर यह वृद्धि 9.05 प्रतिशत से बढ़कर 9.35 प्रतिशत हो गई.

वित्तीय आकलन के हिसाब से BSNL के इस साल का परिचालन का फायदा पिछले साल की तुलना में काफी ज्यादा होगा. मनोज सिन्हा ने कहा “सरकार दूरदराज के इलाकों में इंटरनेट कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगी. साथ ही BSNL ग्रामीण इलाकों की डिजिटल खाई को पाटेगा."

BSNL के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि BSNL के इन वाईफाई हॉटस्पॉट से अब ग्रामीण इलाकों में भी भरोसेमंद इंटरनेट सेवा प्रदान की जाएगी. BSNL अपने ग्रामीण ग्राहकों की सुविधा के लिए जल्द ही वाईफाई हॉटस्पॉट पर काम शुरू करेगा.

First published: 11 June 2017, 17:53 IST
 
अगली कहानी