Home » इंडिया » BSP chief mayawati on bjp and narendra modi aanad kumar wealth rise income tax department raid
 

भाई पर IT की कार्रवाई से बीजेपी पर भड़कीं मायावती, पूछा- दफ्तर बनाने के लिए कहां से आए अरबों

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2019, 12:11 IST

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने भाई पर हुए कार्रवाई को लेकर शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस प्रेस फॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा कि मोदी सरकार सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है.

मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "इस तरह का कदम उठाने से पहले बीजेपी को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए." बसपा सुप्रीमो ने बीजेपी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा, "अगर वे सोचते हैं कि वे बहुत ईमानदार हैं तो इसकी जांच होनी चाहिए कि राजनीति में आने से पहले उनके (बीजेपी नेताओं) परिवार की संपत्ति कितनी थी और वह संपत्ति अब कितनी है?"

मायावती ने अपने भाई आनंद की बेनामी संपत्ति जब्त होने पर मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "शोषितों वंचितों के आगे बढ़ने इन्हें तकलीक होती है. खुद को हरिशचंद्र मानने वाली बीजेपी बताए चुनाव के वक्त उनके पास 2 हजार करोड़ रुपये कहां से आए, ये बेनामी संपत्ति नहीं?"

उन्होंने आगे कहा, "मोदी शाह की कंपनी से मेरा सवाल कि दफ्तर बनाने के लिए अरबों खरबों रुपये कहां से आए, क्या ये बेनामी नहीं?" बीजेपी पर मायावती ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने वोट खरीद कर और ईवीएम के इस्तेमाल से सत्ता हासिल की है.

मायावती ने कहा, "बीजेपी नेता राजनीति में आने से पहले और अब की मौजूदा संपत्ति का आंकड़ा दें." उन्होंने लोगों से अपील की, "मेरे भाई पर कार्रवाई से डरने की जरूरत नहीं, अपने कारोबार पर ध्यान दें. RSS-BJP की कंपनी से घबराने की जरूरत नहीं."

उन्होंने आगे कहा, "बीजेपी को अपनी ओर भी झांककर देखना चाहिए. चुनाव के दौरान 2000 करोड़ से ज्यादा बीजेपी के खाते में आए लेकिन इसका अब तक खुलासा नहीं हुआ. इसकी भी जांच होनी चाहिए."

मालूम हो कि गुरुवार को आयकर विभाग ने मायावती के भाई आनंद कुमार का एक बेनामी प्लॉट जब्त कर लिया, इस प्लॉट की कीमत 400 रुपए है. आनंद कुमार का ये प्लॉट नोएडा में स्थित है. फिलहाल आयकर विभाग आनंद कुमार की संपत्ति की जांच कर रही है. आयकर विभाग को अब तक इस बात का पता चला कि आनंद कुमार के पास नोएडा में 28328 स्क्वायर मीटर का एक बेनामी प्लॉट है. इस प्लॉट की कीमत 400 करोड़ रुपये है.

मुज़फ़्फ़रनगर दंगे पर खुलासा : 41 में से 40 मामलों में सभी अभियुक्त हुए बरी

First published: 19 July 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी