Home » इंडिया » bsp chief mayawati rally in azamgarh
 

बसपा प्रमुख मायावती ने मुलायम के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ से भाजपा को ललकारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2016, 14:36 IST
(फाइल फोटो)

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने रविवार को समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में महारैली करके बीजेपी को जमकर ललकारा है.

इसके साथ ही बसपा प्रमुख ने पूर्वांचल में अपनी पार्टी का चुनावी बिगुल भी फूंक दिया है. रैली में बीजेपी पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि अच्छे दिन के वादे बुरे दिन में बदल गए.

उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र की सरकार ने देश में सांप्रदायिकता बढ़ाने का काम किया है.

उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए पूछा कि दो साल में केंद्र सरकार ने आखिर किया क्या है? दो साल में पूर्वांचल के लोगों का भला हुआ क्या? क्या आज गरीबों को सस्ता अनाज मिल रहा है?

उन्होंने कहा कि बिजली पानी और स्वास्थ्य सेवाओं के वादे झूठे निकले. उन्होंने यूपी में बीजेपी और सपा पर मिलीभगत का भी आरोप लगाया.

बसपा प्रमुख ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस सत्ता से बाहर है तो इसलिए सिर्फ और सिर्फ उसकी गलत नीतियां ही जिम्मेदार हैं.

गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ से चुनाव जीता था. यहां की 10 विधानसभा सीटों में से ज्यादातर पर सपा का दबदबा है. ऐसे में अब मायावती सपा के वोटबैंक में सेंध लगाने की कोशिश कर रही हैं.

आजमगढ़ मुस्लिम बहुल इलाका है. इस चुनाव में मायावती दलितों के साथ-साथ मुसलमानों को लुभाने की कोशिश में लगी हैं.

आने वाले विधानसभा चुनाव तक मायावती हर हफ़्ते एक बड़ी चुनावी रैली करेंगी. इससे पहले 21 अगस्त को भी मायावती ने आगरा में सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय महारैली के माध्यम से केंद्र की मोदी और प्रदेश की अखिलेश सरकार पर जोरदार चुनावी हमला किया था.

First published: 28 August 2016, 14:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी