Home » इंडिया » bsp declared satish mishra candidate for rajya sabha
 

सतीश चंद्र मिश्र और अशोक सिद्धार्थ को बसपा भेजेगी राज्यसभा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2016, 15:31 IST

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने सतीश चन्द्र मिश्र और अशोक सिद्धार्थ को पार्टी की ओर से राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है. इससे पहले समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने सात उम्मीदवारों का एलान किया था.

बसपा की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि सतीश चंद्र मिश्रा के साथ फर्रूखाबाद के अशोक सिद्धार्थ को बहुजन समाज पार्टी की ओर से राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया गया है. 

तीसरी बार सतीश चंद्र मिश्र को मौका


बसपा की ओर से सतीश चंद्र मिश्र को राज्यसभा के लिए तीसरी बार नामित किया गया है. वहीं अशोक सिद्धार्थ के बारे में बताया गया है कि वह बसपा के कानपुर जोन के कोऑर्डिनेटर हैं. सिद्धार्थ बसपा की ओर से उत्तर प्रदेश विधान परिषद के भी सदस्य रहे हैं.

राज्यसभा के इन दो सदस्यों की उम्मीदवारी की घोषणा के साथ ही बसपा ने राज्य विधान परिषद के लिए भी तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. इनके नाम हैं अतर सिंह राव, दिनेश चन्द्रा और सुरेश कश्यप.

गौरतलब है कि राज्यसभा के चुनाव में चयन के लिए प्रदेश विधानसभा के सदस्य वोट डालते हैं. उत्तर प्रदेश में बसपा के पास 80 विधायक हैं. एक सीट के लिए 37 विधायकों का समर्थन जरूरी है.

इस लिहाज से बसपा के राज्यसभा के लिए नामित दोनों उम्मीदवारों की जीत तय मानी जा रही है. 

वहीं विधान परिषद के घोषित तीनों प्रत्याशियों को जिताने के लिए बसपा को अपने मत के अलावा सात अतिरिक्त मत की आवश्यकता होगी.

First published: 21 May 2016, 15:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी