Home » इंडिया » bsp leader nasimuddin book in pocso act
 

बसपा नेता नसीमुद्दीन पर पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:48 IST
(पीटीआई)

बीजेपी के पूर्व नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह की शिकायत पर लखनऊ में हजरतगंज पुलिस ने बसपा के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ प्रोटेक्शन आफ चिल्ड्रेन फार्म सेक्सुअल ऑफेंसेस (पोक्सो) एक्ट लगा दिया है.

जिन नेताओं पर पोस्को एक्ट यानी धारा 11-ए लगाया गया है, उनमें बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी शामिल हैं. इसक अलावा पुलिस ने बसपा के अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी पास्को की धारा लगाई है.

गौरतलब है कि मायावती पर अभद्र टिप्पणी से आक्रोशित बसपा की ओर से लखनऊ में बड़े पैमाने पर धरना-प्रदर्शन किया गया था.

उसी दौरान नसीमुद्दीन सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के पूर्व उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की पत्नी और बेटी के खिलाफ की भी अभद्र टिप्पणी की थी.

इसी मामले में रविवार को दयाशंकर सिंह की पत्नी और मां के द्वारा केस दर्ज कराया गया था. स्वाति सिंह ने केस दर्ज कराने के साथ-साथ अखिलेश सरकार से आरोपियों की गिरफ्तारी की भी मांग की थी.

इससे पूर्व यूपी एसटीएफ ने बीते दिनों बिहार के बक्सर से दयाशंकर सिंह को गिरफ्तार किया था और मऊ कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था.

यूपी बीजेपी के पूर्व उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने मऊ में भी बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ अभद्र शब्दों का प्रयोग किया था. जिसके बाद संसद से सड़क तक बहुत हंगामा हुआ था और बीजेपी ने आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए दयाशंकर सिंह को बर्खास्त कर दिया था.

यूपी पुलिस ने दयाशंकर सिंह के खिलाफ एससी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

First published: 1 August 2016, 10:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी