Home » इंडिया » BSP says only mayawati can fight with Modi Rahul Gandhi can not become PM
 

मोदी को सिर्फ मायावती दे सकती हैं टक्कर, राहुल गांधी विदेशी मां की तरह दिखते हैं- BSP

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 11:14 IST

देश में अगले साल होने वाले आम चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला है. बीएसपी का कहना है कि राहुल गांधी कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते. बीएसपी का तर्क है कि राहुल अपने पिता राजीव गांधी से ज्यादा विदेशी मूल की अपनी मां सोनिया गांधी की तरह दिखते हैं.

इसके अलावा बीएसपी ने कहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को सिर्फ मायावती ही टक्कर दे सकती हैं. बीएसपी ने कहा कि मायावती को आगे बढ़ाकर चुनाव लड़ना चाहिए. पार्टी कोऑर्डिनेटर्स वीर सिंह और जय प्रकाश सिंह ने कहा कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती साल 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं.

जय प्रकाश सिंह के मुताबिक उत्तर प्रदेश में बिजनौर या अंबेडकरनगर सीट में से कोई एक लोकसभा सीट उनकी हो सकती है. बीएसपी चाहती है कि मायावती 2019 के चुनाव में देशभर के दलितों की नेता बनकर उभरे और पीएम की रेस में हो. बीएसपी का कहना है कि कर्नाटक चुनाव के बाद मायावती दमदार नेता के रूप में उभरी हैं.

हालांकि बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने जयप्रकाश सिंह की इस टिप्पणी को उनका व्यक्तिगत बयान कहत हुए उन्हें पार्टी से निकाल दिया है. मायावती ने कहा कि मैंने अभी सुना कि जय प्रकाश सिंह ने बीएसपी और विपक्षी पार्टियों के लिए क्या बोला. ये उनकी निजी राय है. इसलिए उन्हें तत्काल प्रभाव से पद से हटाया जाता है.

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गठबंधन के बारे में या बीएसपी के बारे में कुछ भी कहने से पहले हाई कमान से बात कर लें.

बता दें कि जय प्रकाश सिंह ने अपने बयान में कहा था कि मजबूत पीएम के लिए मायावती ही है जो मोदी को टक्कटर दे सकती हैं. बीएसपी उन राज्यों में कांग्रेस से गठबंधन करने के पक्ष में भी है, जहां कांग्रेस मजबूत है.

जय प्रकाश ने यह भी कहा था कि अगर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन बन गया तो मायावती अपने पुराने क्षेत्र बिजनौर के नगीना सुरक्षित सीट या फिर अंबेडकरनगर से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. 

First published: 17 July 2018, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी