Home » इंडिया » BSP supremo Mayawati attacks Modi Government on Mob Lynching
 

मायावती का आरोप- मॉब लिंचिंग की घटनाएं मोदी सरकार की नाकामी, गंभीर नहीं है केंद्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2019, 15:20 IST

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने मॉब लिंचिंग को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. मायावती ने कहा कि मॉब लिंचिंग पर केंद्र सरकार गंभीर नहीं है. मायावती ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद केन्द्र सरकार को इस सम्बन्ध में अलग से देशव्यापी कानून बनाना चाहिये था, लेकिन मोदी सरकार इसे लेकर गंंभीर नहीं है.

मायावती ने कहा कि जिस तरह लोकपाल को लेकर मोदी सरकार उदासीन है, उसी तरह मॉब लिंचिंग जैसे जघन्य अपराध के मामले में भी उदासीन है. मायावती ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार मॉब लिंचिंग को रोकथाम के मामले में कमजोर इच्छाशक्ति वाली सरकार है. उन्मादी व भीड़ हिंसा की बढ़ती घटनाओं से सामाजिक तनाव काफी बढ़ गया है.

मायावती ने कहा, "मॉब लिंचिंग की घटनायें अब काफी आम हो गई हैं. देश में लोकतन्त्र के हिंसक भीड़ तन्त्र में बदल जाने से सभ्य समाज में चिन्ता की लहर है. सुप्रीम कोर्ट ने इसे लेकर केन्द्र व राज्य सरकारों को निर्देश जारी किये, लेकिन केन्द्र व राज्य सरकारें इसे लेकर बिल्कुल भी गम्भीर नहीं हैं."

उन्होंने कहा, "उत्तरप्रदेश राज्य विधि आयोग की यह पहल ऐसे में स्वागत के योग्य है कि भीड़ हिंसा की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अलग से नया सख्त कानून बनाया जाय. आयोग ने ‘उत्तरप्रदेश काम्बैटिंग ऑफ मॉब लिंचिग विधेयक, 2019' राज्य सरकार को सौंप कर दोषियों को उम्र कैद की सजा तय किये जाने की सिफारिश की है."    

कर्नाटक: BJP को बड़ा झटका, बागी विधायक को कांग्रेस में वापस लाए डीके शिवकुमार

सेमीफाइनल में नंबर 4 पर खेलना चाहते थे कप्तान कोहली, इस इंसान की जिद ने गंवाया वर्ल्डकप !

First published: 13 July 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी