Home » इंडिया » BSP Supremo Mayawati selected her brother Anand Kumar as a BSP Vice President
 

मायावती ने बीएसपी में किया बड़ा फेरबदल, भाई को बनाया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और भतीजे को दी ये जिम्मेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2019, 14:55 IST

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अब खुलकर ये बात साबित कर दी कि वह भी अपनी पार्टी को भाई-भतीजावाद के दम पर आगे बढ़ाएंगीं. इसके लिए उन्होंने पार्टी में बड़ा फेरबदल किया है. बीएसपी सुप्रीमो ने अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है. रविवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में बीएसपी ने एक अहम बैठक बुलाई.

जिसमें आगामी विधानसभा उप चुनाव सहित पार्टी में नेताओं की जिम्मेदारियां तय की गईं. बीएसपी में संगठनिक स्तर पर कई बदलाव किए गए गए हैं. बीएसपी सुप्रीमो मायावती के भाई आनंद कुमार को एक बार फिर पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. वहीं मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक की जिम्मेदारी सौंपी है.

इसके अलावा पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर दो समन्वयक बनाए गए हैं. मौजूदा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामजी गौतम अब राष्ट्रीय समन्वयक की जिम्मेदारी संभालेंगे. वहीं दानिश अली को लोकसभा में बीएसपी का नेता बनाया गया है. 

वहीं जौनपुर से सांसद श्याम सिंह यादव लोकसभा में बीएसपी के उपनेता होंगे. जबकि पार्टी के वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्र राज्यसभा में बीएसपी के नेता होंगे. बता दें कि बीएसपी सुप्रीमो ने इस बैठक के लिए पार्टी के तमाम नेताओं को बुलाया था.

दिल्ली में महिला पत्रकार को बदमाशों ने मारी गोली, गाड़ी पर फेंके अंडे

First published: 23 June 2019, 14:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी