Home » इंडिया » BSP Supremo Mayawati want to become Prime Minister ready for any alliance
 

प्रधानमंत्री बनने का ख़्वाब देख रहीं मायावती किसी के भी साथ गठबंधन को तैयार !

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 9:58 IST

साल 2019 के चुनाव में बीएसपी सुप्रीमो मायावती देश की प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रही हैं. इसके लिए बीएसपी किसी भी पार्टी से गठबंधन को तैयार है. इसका ऐलान खुद मायावती ने किया है. दिल्ली में अपने घर में देश भर से आए बीएसपी के को-ऑर्डिनेटर को संबोधित करते हुए मायावती ने इसके संकेत दिए.

इसके अलावा उन्होंने बीएसपी नेताओं को मीडिया से दूर रहने की सलाह दी. मायावती ने चेतावनी दी कि कोई भी नेता बीएसपी के गठबंधन पर कुछ भी नहीं बोलेगा. उन्होंने कहा कि इस पर जो भी बताना और कहना होगा, वो ख़ुद कहेंगी.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले पार्टी के उपाध्यक्ष और को-ऑर्डिनेटर जय प्रकाश ने राहुल गांधी को लेकर टिप्पणी की थी इसके बाद कल बैठक में मायावती ने जयप्रकाश को पार्टी से बाहर किए जाने का फ़रमान सुना दिया. जयप्रकाश ने राहुल गांधी को विदेशी मां का बेेटा बताया था इसके अलावा पीएम मोदी को गब्बर सिंह कहा था.

पढ़ें- '2019 लोकसभा चुनाव में हम बीजेपी को सत्ता से बाहर करेंगे'

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि बीएसपी एक अनुशासित पार्टी है और हम किसी नेता पर व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करते हैं. उन्होंने पार्टी के दूसरे कार्यकर्ताओं को नसीहत दी कि किसी भी दल के नेता या किसी व्यक्ति के खिलाफ और पार्टी की रणनीति के बारे में इस तरह की अनधिकृत बयानबाजी न की जाए. उन्होंने कहा कि जो ऐसा करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने प्रदेश नेताओं को भविष्य में संभावित गठबंधन और चुनावी रणनीति के बारे में आम लोगों से बात करके उनका मन जानने की बात कही. उन्होंने संदेश दिया कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले हर कार्यकर्ता आम लोगों से बातचीत करके उनके मन का हाल जाने. 

पढ़ें- राहुल गांधी ने पहुंचाई भारतीय राजनेताओं की छवि को गहरी चोट: अरुण जेटली

बैठक में इस साल के अंत में राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी की तैयारियों का भी जायजा लिया. बैठक में बसपा के तीनों राज्यों के पार्टी संयोजक और प्रदेश इकाइयों के नेता भी मौजूद थे. इस दौरान मायावती ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संगठनात्मक ढांचे को मजबूत बनाने और चुनावी रणनीति पर विचार विमर्श किया.

First published: 22 July 2018, 9:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी