Home » इंडिया » Budget 2018: Pm modi appreciate budget 2018 says farmer friendly, common man friendly, business friendly and development friendly
 

बजट 2018: ये बजट 'न्यू इंडिया' की नींव मजबूत करने वाला है- पीएम मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2018, 15:19 IST

वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा साल 2018-19 का बजट पेश किए जाने के बाद पीएम मोदी ने इसकी तारीफ की है. पीएम मोदी ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह हर वर्ग के लोगों की आशाओं को मजबूती देने वाला है. बजट में वित्त मंत्री ने 14.50 लाख करोड़ रुपए गांवों के लिए दिए हैं जो अब तक की सबसे बड़ी राशि है.

पीएम ने कहा कि यह देश की नींव मजबूत करने वाला बजट है. पीएम मोदी ने कहा कि यह बजट सभी सेक्टर्स पर फोकस करता है और आर्थिक विकास को गति देगा. मैं वित्त मंत्री को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर लिए गए फैसले को लेकर बधाई देता हूं. मुझे यकीन है कि इससे किसानों को काफी मदद मिलेगी.

इसके साथ ही किसान, आम आदमी, व्यापार और विकास फ्रेंडली बजट है. पीएम ने कहा कि इसमें फूड प्रोसेसिंग से लेकर फायबर ऑप्टिक, रोड से शिपिंग, युवाओं से वरिष्ठ नागरिकों, ग्रामीण भारत से आयुष्मान योजना और डिजिटल इंडिया से स्टार्टअप इंडिया तक देश के करोड़ों लोगों की उम्मीदों को मजबूत करेगा.

पीएम मोदी ने कहा कि यह बजट देश के सवा सौ करोड़ लोगों की आशाओं और अपेक्षाओं को मजबूत करने वाला बजट है. पीएम मोदी ने कहा कि इस बजट में इज ऑफ डूइंग बिजनेस के साथ-साथ ईज ऑफ लिविंग का भी खास ध्यान रखा गया है. 

गौरतलब है कि वित्‍त मंत्री अरुण जेटली द्वारा आम बजट पेश किए जाने के बाद गुरुवार शाम को भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक आयोजित की जाएगी.

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी की अध्‍यक्षता में इस बैठक के दौरान पीएम और वित्‍त मंत्री तमाम सांसदों से आम बजट पर विस्‍तार से चर्चा करेंगे. भाजपा संसदीय दल के इस बैठक में पार्टी के सभी सांसदों को उपस्‍थित रहने का निर्देश दे दिया गया है.

संसदीय दल की यह बैठक शाम साढ़े पांच बजे आयोजित की जा रही है. इस दौरान सांसदों के साथ पीएम इस बात की चर्चा करेंगे कि आम बजट को अपने संसदीय क्षेत्रों में किस प्रकार लेकर जाएं.

First published: 1 February 2018, 15:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी