Home » इंडिया » Budget 2018: This budget is far from the ground reality said Sitaram Yechury
 

बजट पर येचुरी ने साधा निशाना, बोले- जमीनी हकीकत से दूर है ये बजट

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2018, 15:49 IST

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता सीताराम येचुरी ने गुरुवार को कहा कि वित्तमंत्री अरुण जेटली के वित्त वर्ष 2018-19 के बजट का जमीन हकीकत से कोई लेना-देना नहीं है. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के अंतिम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया में येचुरी ने कहा, "सच्चाई सामने आने के बाद यह सिर्फ एक किताबी कसरत है."

जेटली ने कहा कि भारत जल्द ही पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लिए तैयार है. वहीँ वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा साल 2018-19 का बजट पेश किए जाने के बाद पीएम मोदी ने इसकी तारीफ की है. पीएम मोदी ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह हर वर्ग के लोगों की आशाओं को मजबूती देने वाला है. बजट में वित्त मंत्री ने 14.50 लाख करोड़ रुपए गांवों के लिए दिए हैं जो अब तक की सबसे बड़ी राशि है.

पीएम ने कहा कि यह बजट देश की नींव मजबूत करने वाला बजट है. पीएम मोदी ने कहा कि कि यह बजट सभी सेक्टर्स पर फोकस करता है और आर्थिक विकास को गति देगा. मैं वित्त मंत्री को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर लिए गए फैसले को लेकर बधाई देता हूं. मुझे यकीन है कि इससे किसानों को काफी मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें: आम बजट 2018: किसानों के लिए 'ऑपरेशन ग्रीन' चलाएगी मोदी सरकार

इसके साथ ही किसान, आम आदमी, व्यापार और विकास फ्रेंडली बजट है. पीएम ने कहा कि इसमें फूड प्रोसेसिंग से लेकर फायबर ऑप्टिक, रोड से शिपिंग, युवाओं से वरिष्ठ नागरिकों, ग्रामीण भारत से आयुष्मान योजना और डिजिटल इंडिया से स्टार्टअप इंडिया तक देश के करोड़ों लोगों की उम्मीदों को मजबूत करेगा.

First published: 1 February 2018, 15:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी