Home » इंडिया » budhia singh came odisha
 

लापता रहे मैराथन धावक बुधिया सिंह ने साई हॉस्टल को बताया जेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:48 IST

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के हॉस्टल से लापता हुए मैराथन ब्वॉय बुधिया सिंह ने अपने कथित अपहरण के संदर्भ में पुलिस और बाल कल्याण समिति के सामने अपना बयान दर्ज कराया है.

इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस आयुक्त वाईबी खुरानिया ने बताया, "लगभग महीने भर गायब रहने के बाद बुधिया सिंह बुधवार की रात मुंबई से लौट आए हैं."

आने के बाद उन्होंने अपनी मां सुकांती सिंह के साथ आकर अपना बयान पुलिस में दर्ज कराया है. पुलिस ने उनका बयान भारतीय दंड संहिता की धारा 161 के तहत दर्ज किया है.

मालूम हो कि जुलाई की शुरुआत में बुधिया सिंह साई के हॉस्टल से अचानक लापता हो गए थे. लेकिन मीडिया को इस बात की जानकारी 8 जुलाई को हुई थी.

उसके बाद खुर्दा की बाल कल्याण समिति ने नयापप्पली थाने में उनके अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि लौटने के बाद बुधिया ने बताया कि वह अपनी मां के साथ तमिलनाडु के कोडाइकनाल गए थे.

उसके बाद वह दोनों मुंबई पहुंचे और फिर भुवनेश्वर लौट आए हैं. गायब होने से पहले बुधिया सिंह ने कहा था कि हॉस्टल उसे जेल जैसा लगता है.

गौरतलब है कि बुधिया 2007 से साई के हॉस्टल में रह रहे थे. 15 साल के बुधिया ने दावा किया कि उसे हॉस्टल में जरूरत के हिसाब से ट्रेनिंग नहीं दी जा रही थी.

वहीं, बुधिया की मां सुकांती सिंह ने कहा, "वह साई हॉस्टल में नहीं रहेगा. चाहती हूं कि वह किसी निजी स्थान में रहे जहां उसे उचित प्रशिक्षण मिल सके."

First published: 29 July 2016, 11:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी