Home » इंडिया » building collapse in Ullawas, Gurugram, NDRF teams arrive at the site for rescue
 

गुरुग्राम में बड़ा हादसा, 4 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरने से मलबे में दबे लोग, रेस्क्यू जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2019, 10:20 IST

हरियाणा के गुरुग्राम में आज सुबह एक निर्माणाधीन इमारत गिरने से कई लोग मलबे में दब गए. सुबह करीब 5 बजे गुरुग्राम के उल्लावास गांव में ईमारत ढहने की खबर आई. बताया जा रहा है कि उस समय इमारत में 8 लोग मौजूद थे. दुर्घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य के लिए मौके अपर पहुंच गई है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक़ मलबे में अब तक 5 से ज्यादा लोग मलबे में दबे हुए हैं. बचाव कार्य जारी है. मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिश जारी है.

इस 4 मंजिला इमारत के गिरने से इसकी चपेट में आस पास की इमारतें भी आ गई हैं. आस-पास की इमारतों को भी इससे नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है कि सुबह जब ये हादसा हुआ उस वक्त लोग सो रहे थे. गौरतलब है कि एनसीआर क्षेत्र में इमारत गिरने की ये पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी पिछले साल ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी इलाके में एक इमारत ढह गई थी, जिसमें 9 लोगों की जान चली गई थी.

रूस: जहाज में आग लगने से 6 भारतियों की मौत, 6 अब तक लापता

पुलिस ने इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी के साथ 24 लोगों के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला भी दर्ज किया था. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवारों के लिए 2 लाख मुआवजे का ऐलान किया था. इस घटना एक बाद से ही अवाइड रूप से बनाई जा रही इमारतों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया था. साथ ही प्रशासन ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की कई पुरानी, जर्जर और अवैध इमारतों को खाली भी कराया गया था.

राहुल गांधी को बड़ा झटका, बिहार महागठबंधन से भी बाहर रहेगी कांग्रेस, क्या होगा पार्टी का अगला दांव?

बता दें, आज यानी गुरुवार सुबह जो निर्माणाधीन बिल्डिंग ढही, वो गुरुग्राम के उल्लावास के सेक्टर- 65 में स्थित है. हालांकि अभी तक इस इमारत हादसे के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. मौके पर एनडीआरएफ की 3 टीमें राहत और बचाव कार्य के लिए पहुंच चुकी है. ऐसा माना जा रहा है कि बन रही इस बिल्डिंग के गिरने के जोरदार बारिश भी एक कारण हो सकता है.

First published: 24 January 2019, 10:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी